हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Kullu Drug Case: मनाली में चरस सहित युवक गिरफ्तार, मलाणा में 85 हजार अवैध भांग के पौधे बरामद

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 23, 2023, 10:08 AM IST

कुल्लू जिले में आए दिन नशा तस्करी के मामले सामने आते हैं. कुल्लू पुलिस लगातार नशा तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए कार्रवाई कर रही है. ताजा मामले में मनाली के डोहलू नाला में एक युवक से पुलिस ने 950 ग्राम चरस बरामद की है. वहीं, मलाणा के बेचींन थाच में पुलिस ने 12 बीघा जमीन पर भांग के अवैध पौधे भी बरामद किए हैं. (Kullu Drug Case) (Kullu Charas Case) (Kullu Illegal Cannabis Case)

Kullu Drug Case
कुल्लू ड्रग केस

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ सालों से नशे का प्रचलन लगातार बढ़ रहा है. प्रदेश का युवा नशे की जद में डूबता जा रहा है. नशा कारोबारी व तस्कर भी प्रशासन और पुलिस की नाक के नीचे कारोबार कर रहे हैं. हालांकि हिमाचल पुलिस भी विशेष अभियानों के तहत प्रदेश में नशे के खात्मे के लिए काम कर रही है. हिमाचल में आए दिन नशा तस्करों पर पुलिस का डंडा चलता है, लेकिन बावजूद इसके प्रदेश में नशा तस्करी के मामलों में कमी नहीं आ रही है.

चरस समेत युवक गिरफ्तार:ताजा मामले में कुल्लू पुलिस की टीम ने मनाली घाटी के डोहलू नाला में एक युवक के कब्जे से 950 ग्राम चरस बरामद की है. आरोपी युवक लग घाटी का रहने वाला है. चरस बरामद करने के बाद अब आरोपी युवक को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

रूटीन चेकिंग के आधार पर ली तलाशी: कुल्लू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस थाना पतलीकूहल की टीम डोहलू नाला टोल प्लाजा के पास नाके पर मौजूद थी. इस दौरान पुलिस की टीम ने जब रूटीन चेकिंग के आधार पर एक गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी में सवार युवक पुलिस टीम को देखकर घबरा गया. पुलिस को युवक की गतिविधियों पर शक हुआ. जब शक के आधार पर आरोपी युवक की तलाश ली गई, तो उसके कब्जे से 950 ग्राम चरस बरामद की गई. कुल्लू पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

DSP की नशा तस्करों को चेतावनी:डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि आरोपी युवक की पहचान अर्पण ठाकुर, निवासी लग घाटी के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि अब आरोपी युवक को अदालत में पेश किया जाएगा और उससे पूछताछ की जाएगी कि आखिर वह कहां से यह चरस खरीद कर लाया था और आगे किसे बेचने के लिए जा रहा था. पर्यटन नगरी मनाली में इस तरह की अवैध गतिविधियां करने वाले लोगों को पुलिस द्वारा बिल्कुल भी बक्शा नहीं जाएगा.

मलाणा में मिली अवैध भांग की खेती:वहीं, दूसरे मामले में कुल्लू पुलिस की टीम ने मणिकर्ण घाटी के मलाणा गांव के बेचींन थाच में भी भांग की अवैध खेती को बरामद किया. यहां पर 12 बीघा वैन भूमि में भांग की खेती की गई थी. अब पुलिस की टीम के द्वारा इस बात का पता लगाया जा रहा है कि किसने यहां पर भांग की खेती की थी. पुलिस की टीम ने अज्ञात व्यक्तियों पर मामला दर्ज कर लिया है.

85 हजार अवैध भांग के पौधे बरामद: एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि जब पुलिस की टीम ने बेचींन थाच में दबिश दी तो यहां पर 12 बीघा भूमि में भांग के लगभग 85 हजार पौधे बरामद किए गए. इसके अलावा खेत के बीच में एक बोरे में 9 किलो 700 ग्राम भांग का बीज भी बरामद हुआ है. एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि अब तक कुल्लू पुलिस की टीम द्वारा 5 लाख से अधिक भांग के पौधे नष्ट किए गए हैं और आरोपियों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढे़ं:Kullu Drug Cases: नशा तस्करों पर ANTF का एक्शन, दो अलग मामलों में हेरोइन और चरस समेत 2 गिरफ्ताऱ

ABOUT THE AUTHOR

...view details