हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू से महेश्वर या राम सिंह आज हो सकता है फाइनल, कुल्लू में बीजेपी प्रत्याशी के चयन पर फंसा पेंच

By

Published : Oct 20, 2022, 12:42 PM IST

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Elections 2022) चुनाव के लिए 62 सीटों पर हिमाचल बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट बुधवार को जारी हो गई है. वहीं, उम्मीद जा रही है कि जिन छह सीटों पर नाम फाइनल नहीं हो पाया था, उन सीटों पर आज उम्मीदरों की सूची जारी कर दी जाएगी. किन छह सीटों पर पेंच फंसने के कारण उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं हो पाई थी उनमें से एक कुल्लू विधानसभा सीट भी शामिल है. कुल्लू विधानसभा सीट से महेश्वर या राम सिंह पार्टी किसे उम्मीदवार बनाती है आज फाइनल हो सकता है... (BJP Candidate From Kullu Assembly Seat) (himachal bjp second candidates list)

kullu bjp candidate
कुल्लू विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी

कुल्लू: भाजपा एक बार में सभी 68 सीटों पर प्रत्याशियों का फैसला नहीं कर पाई है. पार्टी ने 62 उम्मीदवारों की लिस्ट तो जारी कर दी है, लेकिन छह सीटों पर मुसीबत में फंस गई है. हालांकि संसदयी बोर्ड में इन सीटों पर मंथन के बाद हाईकमान एक फैसले पर पहुंच चुका है. उम्मीद जताई जा रही आज इन नामों की सूची जारी कर दी जाएगी. इन 6 सीटों में कुल्लू विधानसभा सीट भी शामिल है (Himachal BJP candidates list released)

कुल्लू जिला के 3 विधानसभा सीटों पर जहां भाजपा के द्वारा अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है तो वहीं कुल्लू विधानसभा सीट पर अभी तक प्रत्याशी फाइनल नहीं हो पाया है. ऐसे में कुल्लू सीट से पूर्व विधायक महेश्वर सिंह (Kullu seat former MLA Maheshwar Singh) या फिर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राम सिंह के नाम पर भाजपा मुहर लगा सकती है. कुल्लू विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक महेश्वर सिंह लंबे समय से पार्टी का काम कर रहे हैं और बीते दिनों भाजपा हाईकमान के कुल्लू राज परिवार से हितेश्वर सिंह बंजार विधानसभा से आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं, जिसके चलते महेश्वर सिंह के टिकट पर संशय बताया जा रहा है. (BJP Candidate From Kullu Assembly Seat)

बीते दिनों भी भाजपा हाईकमान ने महेश्वर सिंह से मुलाकात की थी और कहा था कि परिवार में 1 व्यक्ति को ही टिकट दिया जाएगा. ऐसे में हितेश्वर सिंह का बंजार से भाजपा का टिकट कटने के बाद में कुल्लू से महेश्वर सिंह का टिकट तय माना जा रहा था, लेकिन बुधवार देर रात हितेश्वर सिंह के द्वारा एक बार फिर से आजाद उम्मीदवार के तौर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया गया है. जिससे अब महेश्वर सिंह के टिकट पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.

वहीं, साल 2012 के चुनावों में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके राम सिंह भाजपा की पसंद हो सकते हैं. साल 2012 के चुनावों में महेश्वर सिंह ने हिलोपा का गठन किया था और हिमाचल लोकहित पार्टी के टिकट पर उन्होंने जीत हासिल की थी.उस दौरान भाजपा नेता राम सिंह दूसरे नंबर पर रहे थे. वहीं, साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने महेश्वर सिंह को टिकट दिया था और राम सिंह को घर बैठने पर मजबूर कर दिया था. ऐसे में अब की बार राम सिंह के टिकट पर भाजपा हाईकमान मुहर लगा सकती है. (Kullu Assembly Constituency)

ये भी पढ़ें:छह सीटों पर मथापच्ची के बाद आज पूरे होंगे भाजपा के 68, फंसे पेंच को सुलझाने में छूटे पसीने

ABOUT THE AUTHOR

...view details