हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने किया प्रदर्शन, परीक्षा परिणाम जल्द घोषित करने की मांग

By

Published : Feb 24, 2021, 2:04 PM IST

कुल्लू में जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ ने धरना प्रदर्शन किया. उन्होंने प्रदेश सरकार से B.Ed के उम्मीदवारों को जेबीटी से बाहर करने का आग्रह भी किया गया. वहीं, जेबीटी लिखित परीक्षा का परिणाम जल्द घोषित करने की भी मांग की.

जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ
जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ

कुल्लू: 2 साल से लंबित जेबीटी भर्ती के परिणाम की मांग को लेकर कुल्लू में जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के द्वारा धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया. वहीं, डीसी कुल्लू के माध्यम से भी एक ज्ञापन प्रदेश सरकार को भेजा गया ताकि जल्द से जल्द इस परिणाम को जारी किया जा सके.

B.Ed के उम्मीदवारों को जेबीटी से बाहर करने का आग्रह

जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के दर्जनों सदस्यों के द्वारा एक रैली भी निकाली गई. प्रदेश सरकार से B.Ed के उम्मीदवारों को जेबीटी से बाहर करने का आग्रह भी किया गया. प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के अध्यक्ष नरेंद्र का कहना है कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने साल 2019 को जेबीटी के 617 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा ली थी. उस दौरान B.Ed के उम्मीदवारों की दावेदारी के चलते परिणाम नहीं निकल पाया था.

जेबीटी प्रशिक्षित बेरोजगार संघ का प्रदर्शन

अब सरकार और शिक्षा विभाग की तरफ से भी स्पष्ट हो गया है कि जेबीटी अध्यापकों के लिए केवल जेबीटी और डीएलएड ही योग्य होंगे. अब काफी समय बाद 1200 पदों में से 658 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. इसमें भी अब दो बीएड डिग्री धारकों को भी भर्ती में शामिल होने के लिए कहा गया है जो कि जेबीटी उम्मीदवारों के साथ सरासर गलत है.

वीडियो.

जेबीटी परीक्षा का परिणाम जल्द घोषित करने का आग्रह

प्रशिक्षित बेरोजगार संघ के अध्यक्ष नरेंद्र ने कहा कि जिस प्रकार से कई सालों से जेबीटी प्रशिक्षित युवाओं के साथ गलत हो रहा है. तो ऐसे में वे सरकार से विनती करते हैं कि अब जेबीटी लिखित परीक्षा का परिणाम जल्द घोषित किया जाए और 2 सालों से शोषण का शिकार हो रहे जेबीटी बेरोजगारों को भी राहत दी जाए. उनका कहना है कि जेबीटी और डीएलएड प्रशिक्षित बेरोजगार प्रदेश में 30 हजार से भी अधिक संख्या में है. ऐसे में स्कूलों में भर्तियां निकालकर उनके लिए भी रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएं.

ये भी पढ़ें-शांता कुमार की आत्मकथा 'निज पथ का अविचल पंथी' का विमोचन, बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता रहे मौजूद

ये भी पढ़ें:बजट सत्र को लेकर विधानसभा सचिवालय ने पूरी की तैयारी, 25 फरवरी को होगी सर्वदलीय बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details