हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल में अव्यवस्था का आलम, हर रोज पहुंच रहे 1200 पर्यटक वाहन

By

Published : Dec 23, 2020, 11:05 AM IST

अटल टनल रोहतांग के नोर्थ पोर्टल में व्यवस्था नहीं सुधारी तो क्रिसमस व नए साल पर हालात बिगड़ सकते हैं. क्रिसमस पर पर्यटक वाहनों का आंकड़ा तीन हजार तक पहुंचने की संभावना है. लाहौल-स्पीति पुलिस 1200 पर्यटक वाहनों को नियंत्रित नहीं कर पा रही हैं तो एक साथ तीन हजार पर्यटक वाहन आ जाने से दिक्कत तीन गुना बढ़ जाएगी.

अटल टनल
अटल टनल

कुल्लू: अटल टनल रोहतांग के नोर्थ पोर्टल में व्यवस्था नहीं सुधारी तो क्रिसमस व नए साल पर हालात बिगड़ सकते हैं. नार्थ पोर्टल में हर दिन पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है, लेकिन यहां पर पार्किंग की व्यवस्था नहीं है. साथ ही सड़क पर जम रही बर्फ वाहन चालकों की दिक्कत बढ़ा रही है. हर साल क्रिसमस व नए साल पर मनाली से रोहतांग तक कई किलोमीटर लंबा जाम लगता है.

1200 पर्यटक वाहन पहुंच रहे घाटी

इन दिनों हर रोज करीब 1200 पर्यटक वाहन पयर्टन स्थल पर पहुंच रहे हैं. क्रिसमस पर पर्यटक वाहनों का आंकड़ा तीन हजार तक पहुंचने की संभावना है. लाहौल-स्पीति पुलिस 1200 पर्यटक वाहनों को नियंत्रित नहीं कर पा रही हैं तो एक साथ तीन हजार पर्यटक वाहन आ जाने से दिक्कत तीन गुना बढ़ जाएगी.

अतिरिक्त जवान होंगे तैनात

लाहौल-स्पीति प्रशासन का कहना है कि किसी भी आपदा की स्थिति में पर्यटक सीधे 1077 नंबर पर जिला आपदा सहायता केंद्र से संपर्क कर सकते हैं. एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पर्यटन स्थलों में अतिरिक्त जवान तैनात किए जा रहे हैं. एसपी लाहुल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि प्रशासन ने त्वरित सहायता दल का गठन कर लिया है. क्रिसमस व न्यू ईयर को लेकर यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details