हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू नगर परिषद में बनाए जा रहे फर्जी वोटर, ऋषभ कालिया ने डीसी से की शिकायत

By

Published : Oct 22, 2020, 11:33 AM IST

कुल्लू में जहां चुनावों के चलते मतदाता सूची में नए वोटरों को दर्ज किया जा रहा है. वहीं, फर्जी वोटर बनाने का मामला भी सामने आया है. नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष ऋषभ कालिया ने फर्जी वोटर मामले की शिकायत डीसी कुल्लू को सौंपी है.

Rishabh Kalia PC
ऋषभ कालिया पीसी

कुल्लू:नगर परिषद कुल्लू में जहां चुनावों के चलते मतदाता सूची में नए वोटरों को दर्ज किया जा रहा है. वहीं, फर्जी वोटर बनाने का मामला भी सामने आया है. नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष ने इस बारे में डीसी कुल्लू को भी एक शिकायत सौंपी है और इस पर कार्रवाई की मांग की है.

नगर परिषद कुल्लू के पूर्व अध्यक्ष ऋषभ कालिया ने बताया कि कुल्लू नगर परिषद में इन दिनों फर्जी वोटर तैयार करने का मामला सामने आ रहा है. बीते दिनों भी नगर परिषद के वार्ड नंबर छह में रातों रात कुछ बस्ती वालों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया और अब उन्हें यह बताया जा रहा है कि पिछले 6 महीने से वहां रह रहे हैं, जबकि वे इससे पहले किसी और वार्ड में रह रहे थे. कुछ नेताओं का अपने वोट बैंक के चक्कर में फर्जी वोट बनाना चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि इस बारे में जिला प्रशासन को भी शिकायत सौंपी गई है. जिला प्रशासन को भी इस पर तुरंत कार्रवाई अमल में लानी चाहिए.

ऋषभ कालिया का कहना है कि कोरोना काल के समय प्रशासन ने इन बस्तियों में राशन बांटा था. प्रशासन इस रिकॉर्ड के आधार पर इन लोगों का पता करें कि इन्हें किस वार्ड में राशन दिया गया था और अब यह कहां पर जाकर बस रहे हैं.

वीडियो

वहीं, नगर परिषद के वार्ड नंबर 8 के पार्षद तरुण विमल ने बताया कि उनके वार्ड में भी दूसरे वार्ड से लोगों को शिफ्ट किया जा रहा है. उन्हें वार्ड 8 का मतदाता बताया जा रहा है, जो पूरी तरह से गलत है. ऐसे में जिला प्रशासन जल्द से जल्द इस पर कार्रवाई अमल में लाए.

गौर रहे कि नगर परिषद कुल्लू में वोटर कार्ड बनाने का सिलसिला जारी है, लेकिन राजनीति के चक्कर में कुछ जगह पर फर्जी वोट भी बनाए जा रहे हैं. ऐसे में अब जिला प्रशासन की कार्रवाई पर सबकी नजर टिकी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details