हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Manali Landslide: मनाली के रांगड़ी में मलबा आने से सड़क बाधित, पूर्व मंत्री गोविंद ने लिया जायजा

By

Published : Jul 22, 2023, 5:14 PM IST

कुल्लू जिले में भारी बारिश के बाद आई तबाही के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त है. वहीं, मनाली के रांगड़ी में फिर से मलबा आने के कारण सड़क मार्ग बाधित हो गया. सड़क बंद होने की सूचना मिलने पर पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया. पढ़ें पूरी खबर...

Govind Singh Thakur inspected closed road In kullu
मनाली के रांगड़ी में मलबा आने से सड़क मार्ग हुआ बाधित

कुल्लू:हिमाचल के कुल्लू जिले की पर्यटन नगरी मनाली के रांगडी में एक बार फिर से लैंडस्लाइड हुआ है. जिसके कारण सड़कों पर पहाड़ी से मलबा गिरने से वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई है. वहीं, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शनिवार को मॉल रोड सड़क के मुख्य द्वार के पास बंद हुए सड़क मार्ग का जायजा लिया.

इस दौरान उन्होंने पाया कि सड़क पर एक विशाल चट्टान गिरी है, जिससे यातायात पूरी तरह से बंद हो गया है. गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि उन्होंने भारत सरकार में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री तथा केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पत्र भेजा है. जिसमें कुल्लू से मनाली तक जगह-जगह बाधित हुए राष्ट्रीय राजमार्ग की बहाली और ब्यास नदी का तटीकरण करने की अपील की है.

दरअसल, पहाड़ी से मलबा गिरने के चलते मनाली से कुल्लू के लिए सड़क मार्ग पूरी तरह से कट गया है. इसके अलावा बाहणु पुल से शामीनाल जो अस्थाई सड़क मार्ग था, वह भी पूरी तरह से बाधित हो गया है. जिसके कारण मनाली से कुल्लू के लिए सभी संपर्क मार्ग पूरी तरह से बंद हो चुके हैं. वहीं, कुल्लू पहुंचे गोविंद सिंह ठाकुर ने ग्रामीण क्षेत्रों में बंद हुई सड़कों का भी जायजा लिया. उन्होंने स्थानीय जनता से आग्रह किया है कि अनावश्यक यात्रा ना करें और ब्यास नदी से दूर रहें. उन्होंने कहा कि गत रात से हो रही बारिश के कारण ब्यास नदी का जलस्तर भी बढ़ रहा है.

पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने राष्ट्रीय राजमार्ग मनाली चंडीगढ़ पर टकोली और डोहलुनाल के पास लगे बैरियर में अगले 6 महीने तक टोल टैक्स ना लेने के लिए केंद्र सरकार का आभार प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आपदा की इस घड़ी में प्रदेश की हर संभव मदद कर रही है. उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा के कारण इस सड़क मार्ग का बहुत नुकसान हुआ है और यह सड़क मार्ग कई स्थानों पर ध्वस्त हो गया है. ऐसे में जब तक यह सड़क मार्ग रिस्टोर नहीं हो जाता तब तक इस मार्ग पर लगने वाले टैक्स को माफ किया गया है.

ये भी पढे़ं:Landslide In Mandi: 6 मील के पास फिर लैंडस्लाइड, दो दिन तक बंद रहेगा चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे

ABOUT THE AUTHOR

...view details