हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू दशहरा उत्सव में दो गुटों के बीच हुआ झगड़ा, मारपीट का VIDEO सोशल मीडिया में वायरल

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 30, 2023, 10:45 PM IST

Updated : Oct 30, 2023, 10:57 PM IST

हिमाचल प्रदेश में देर शाम कुल्लू दशहरा उत्सव के दौरान ढालपुर मैदान में मेले का आनंद लेने पहुंचे दो गुटों में जमकर लाठी-डंडे चले हैं. मारपीट की इस घटना में दोनों गुटों के युवकों को चोटें आई हैं. बताया जा रहा है कि मारपीट के दौरान कोई भी पुलिसकर्मी वहां पर मौजूद नहीं था. वहीं, घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसके बाद कुल्लू पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठ रहा है. पढ़ें पूरी खबर.. (Clash Between Two Groups in Dussehra festival)

Clash Between Two Groups in Dussehra festival
कुल्लू दशहरा उत्सव में दो गुटों के बीच हुआ झगड़ा

मारपीट का VIDEO सोशल मीडिया में वायरल

कुल्लू:जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर मैदान में सोमवार की शाम अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई. वहीं, दोनों गुटों में लड़ाई के बीच का वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि यह लड़ाई किन कारणों के चलते हुई. इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन दोनों गुटों में जमकर लाठी-डंडे चले. बता दें कि घटना के दौरान मौके पर कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था. हालांकि दशहरा उत्सव में 1000 से अधिक पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैनात किए गए हैं.

बताया जा रहा है कि मारपीट के दौरान कोई भी पुलिसकर्मी नजर नहीं आया. जिसके चलते सोशल मीडिया में जनता भी अब कुल्लू पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठा रही है. सोशल मीडिया में जारी वीडियो के अनुसार ढालपुर के खेल मैदान में युवकों के 2 गुट में रात के समय किसी बात को लेकर कहा सुनी हो गई, मामला यहीं नहीं रुका और दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसमें दोनों गुटों में युवकों को चोट भी आई है. वीडियो के अनुसार एक युवक के द्वारा लकड़ी का डंडा भी उठाया गया और उसके बाद एक युवक की जमकर पिटाई भी की गई. वहीं, मेले में आए अन्य लोगों के द्वारा बीच बचाव किया गया और दोनों गुटों को शांत करवाया गया.

बता दें किफिलहाल इस बारे कुल्लू पुलिस से अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. दशहरा उत्सव में घूमने आए युवक संजीव कुमार, दिनेश कुमार, हरी कृष्ण, जस पाल का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के दौरान 1 हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात थे, लेकिन युवकों की लड़ाई को रोकने के लिए कोई बीच में नहीं आया. इस तरह की लड़ाई सामने आने से मेले में अव्यवस्था का माहौल बना और मेला घूमने आए लोगों में असुरक्षा की भावना भी पैदा हुई. ऐसे में कुल्लू पुलिस को चाहिए कि वह इस वीडियो के आधार पर लड़ाई कर रहे युवकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें.

ये भी पढ़ें:Kullu Dussehra: ढालपुर में कुल्लू कार्निवल में दिखी देश विदेश की संस्कृति, 15 विदेशी सांस्कृतिक दलों ने लिया हिस्सा

Last Updated :Oct 30, 2023, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details