हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

संकट में थे बारालाचा दर्रे पर फंसे 13 लोगों के प्राण, BRO के जवानों ने किया रेस्क्यू

By

Published : Apr 28, 2021, 12:02 PM IST

जिला लाहौल स्पीति के बारालाचा दर्रे से बीआरओ की टीम ने काफी दिनों से फंसे 13 लोगों को सुरक्षित निकाला लिया है. रेस्क्यू किए गए सभी लोग ट्रक चालक हैं. इनमें तीन लोगों को सिरदर्द और सर्दी जुकाम की शिकायत थी.

बारालाचा दर्रा
बारालाचा दर्रा

लाहौल स्पीति: जिला लाहौल स्पीति के बारालाचा दर्रे से बीआरओ की टीम ने काफी दिनों से फंसे 13 लोगों को सुरक्षित निकाला लिया है. सभी लोगों को केलिंग सराय में ही रखा गया है और उनके स्वास्थ्य की भी जांच की जा रही है.

बारालाचा से 13 लोग रेस्क्यू

रेस्क्यू किए गए सभी लोग ट्रक चालक हैं. हालांकि इससे पहले 21 अप्रैल को इन्हें यहां से निकालने के लिए रेस्कयू ऑपरेशन शुरू किया गया था, लेकिन उस दौरान इन्होंने अपने ट्रकों में रहने के लिए ही हामी भरी थी. इसके बीआरओ की टीम वापस लौट गई थी, लेकिन कुछ समय बाद इनकी तबीयत खराब होने के चलते बीआरओ के कर्मियों ने एक बार फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और ट्रकों में फंसे इन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. ये लोग बीते 21 अप्रैल से बारालाचा में फंसे थे.

जान जोखिम में डाल जवानों ने किया रेस्क्यू

बीआरटीएफ 38 के कमांडर कर्नल उमाशंकर ने बताया कि सोमवार देर रात इन सभी चालकों को केलिंग सराय स्थित बीआरओ कैंप में सुरक्षित पहुंचाया गया है. इनमें तीन लोगों को सिरदर्द और सर्दी जुकाम की शिकायत थी. कैंप में प्राथमिक मेडिकल उपचार देने के साथ सभी को खाना खिलाया गया. बता दें कि बीते 20 अप्रैल की शाम अचानक हुई बर्फबारी के कारण बारालाचा दर्रा और इसके आसपास करीब 150 ट्रक और कुछ छोटे वाहनों में करीब 300 लोग फंस गए थे. सरचू, जिंगजिंगबार और केलिंग सराय कैंप में रह रहे बीआरओ के जवानों ने अपनी जान जोखिम में डालकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. कमांडर कर्नल उमाशंकर ने बताया कि अब बारालाचा के आसपास फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है.

ये भी पढ़ेंःडिपो संचालकों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार, कहा- बायोमेट्रिक मशीन प्रणाली को किया जाए बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details