हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फोर बाई फोर वाहनों के लिए बहाल हुई अटल टनल, फिलहाल पर्यटकों को जाने की इजाजत नहीं

By

Published : Feb 13, 2023, 8:11 PM IST

बीते दो दिनों में हुई बर्फबारी के कारण मनाली केलांग सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया था. वहीं, अभी इस सड़क को यातायात की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है. मनाली से केलांग सड़क के लिए भी फोर बाई फोर वाहन भेजे जा रहे हैं. अटल टनल रोहतांग भी फोर बाई फोर वाहनों के लिए बहाल कर दी गई है. (Snowfall In Kullu) (Snowfall In himachal) (Atal Tunnel restored for vehicles)

फोर बाई फोर वाहनों के लिए बहाल हुई अटल टनल रोहतांग
फोर बाई फोर वाहनों के लिए बहाल हुई अटल टनल रोहतांग

कुल्लू:जिला कुल्लू में सोमवार को मौसम साफ रहने के बाद प्रशासन बर्फ के कारण बंद हुई सड़कों को खोलने में जुट गया है. अब अटल टनल रोहतांग भी फोर बाई फोर वाहनों के लिए बहाल कर दी गई है. मनाली से केलांग सड़क के लिए भी फोर बाई फोर वाहन भेजे जा रहे हैं. तो वहीं, बीआरओ व लोक निर्माण विभाग भी अवरुद्ध हुई सड़कों को बहाल करने में जुटा हुआ है. वहीं, पर्यटकों के वाहनों को फिलहाल पलचान तक भेजा जा रहा है. सड़क मार्ग को बहाल करने के बाद ही पर्यटकों को सोलंग नाला जाने की इजाजत दी जाएगी.

सड़क से बर्फ हटाने में जुटा प्रशासन

बता दें कि बीते दो दिनों में हुई बर्फबारी के कारण मनाली केलांग सड़क मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया था. जिसके बाद माइनस तापमान के बीच बीआरओ के कर्मचारी सड़क को खोलने में जुट गए थे. ऐसे में फिलहाल इस सड़क को यातायात की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है. जल्द ही पर्यटकों के लिए भी अटल टनल रोहतांग को बहाल कर दिया जाएगा.

वहीं, बर्फबारी का मजा लेने के लिए भी बाहरी राज्यों से पर्यटक मनाली पहुंच रहे हैं. सड़क के दोनों ओर बर्फ होने के कारण यहां पर वाहनों का लंबा जाम लग रहा है. हालांकि मनाली में जगह-जगह पर ट्रैफिक पुलिस के जवान भी तैनात किए गए हैं. लेकिन माइनस तापमान में यातायात व्यवस्था को सुचारू करना पुलिस कर्मचारियों के लिए भी कड़ी मशक्कत भरा है.

वाहनों को फिलहाल पलचान तक भेजा जा रहा है

डीएसपी मनाली हेमराज वर्मा ने बताया कि मनाली से केलांग हाईवे को वाया अटल टनल रोहतांग सिर्फ फोर बाई फोर वाहनों के लिए ही खोला गया है. वहीं, पुलिस ने वाहन चालकों से अपील की है कि सड़क मार्ग पर बर्फ के कारण फिसलन बढ़ने से गाड़ियों के स्किड होने का खतरा है. इसलिए सावधानी से ही वाहन चलाएं और अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें.

ये भी पढ़ें:18 से 20 फरवरी तक मंडी प्रवास पर रहेंगे CM सुखविंदर, अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में करेंगे शिरकत

ABOUT THE AUTHOR

...view details