हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

VIDEO: किन्नौर में सड़क पर आ गिरा पहाड़, NH-5 पर वाहनों की आवाजाही ठप्प

By

Published : May 6, 2019, 10:55 AM IST

किन्नौर के पुरबनी झूला के पास पहाड़ी से भारी भूस्खलन हुआ है. जिस कारण एनएच-5 पर वाहनों की आवाजाही ठप्प हो गई है.

पुरबनी में हुआ लैंडस्लाइड

किन्नौर: जिले के कल्पा खण्ड के पुरबनी झूला के पास पहाड़ी से भारी भूस्खलन हुआ है. भूस्खलन होने से एनएच-5 पर पूरी तरह से अवरूद्ध हो गया है और मार्ग पर वाहनों की आवाजाही ठप्प हो गई है. जिस कारण काजा की ओर जाने वाले सैकड़ों पर्यटक वाहनों वहां फंस गए हैं.

पुरबनी में हुआ लैंडस्लाइड

बता दें कि सोमवार सुबह करीब 9 बजे पुरबनी झूला के पास चट्टानों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. गनीमत रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि, भूस्खलन के कारण एनएच-5 बाधित हो गया है. वहीं, बीआरओ की तरफ से एनएच बहाली के लिए मशीन लगा दी गई है. बीआरओ का कहना है कि जल्द ही मार्ग बहाल कर दिया जाएगा.

भूस्खलन के कारण बंद हुआ एनएच-5

गौरतलब है कि इन दिनों जिला के अप्पर किन्नौर की तरफ नेशनल हाइवे के वाइंडिंग का काम भी चला हुआ है, जिसके चलते चट्टान काटने के लिए हेवी ब्लास्टिंग की जा रही है. वाइंडिंग के कारण चट्टानें कमजोर हो गई हैं और हल्की बारिश के कारण भी चट्टानें टूटकर एनएच पर गिर रहे हैं.


---------- Forwarded message ---------
From:ANIL NEGI<ywaringchaaras90@gmail.com>
Date: Mon, May 6, 2019, 9:30 AM
Subject: अनिल कुमार नेगी किन्नौर-6 मई
To: <rajneeshkumar@etvbharat.com>


जनजातीय जिला किन्नौर के पुरबनी में एक बार फिर से चट्टान गिरने से हुआ एनएच-5 अवरूद्ध।


जिला किन्नौर के कल्पा खण्ड के तहत पुरबनी झूला के समीप पहाड़ी से चट्टान टूटकर एनएच पांच पर गिरा है जिसकारण एनएच पांच अवरूद्ध हुआ है, जिसके चलते सेकड़ो यात्री काज़ा की ओर जाने वाले वाहन फसे हुए है। बता दे कि इन दिनों जिला के अप्पर किन्नौर की तरफ नेशनल हाइवे के वाइंडिंग का काम भी चला है जिसके चलते चट्टान काटने के लिए हेवी ब्लास्टिंग की जा रही है जिसकारण चट्टान कमज़ोर हो चुके है और हल्की बारिश के कारण भी चट्टान टूटकर एनएच पर गिर रहे है। पुरबनी झूला के समीप करीब 9 बजे के आसपास यह चट्टान गीरा है आसपास काम करने वाले मजदूरों की जान बाल बाल बची है। वही बीआरओ की तरफ से एनएच बहाली के लिए मशीन लगी है बीआरओ का कहना है कि जल्द ही मार्ग बहाल किया जाएगा।



वीडियो----पुरबनी झूला ब्लॉक।

ABOUT THE AUTHOR

...view details