हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

थुरल में बेटे ने पिता की डंडे से पीटकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 2, 2021, 8:27 PM IST

थुरल गांव में सोमवार देर रात किसी कहासुनी को लेकर बेटे ने पिता पर डंडे का प्रहार करते हुए जान ले ली. घुड़ बल्ह गांव में अनुसूचित जाति से संबंधित 75 वर्षीय रिखु राम अपने पुत्र 50 वर्षीय मदन लाल के साथ एक ही परिवार में रहते थे. मृतक रिखु राम अपने परिवार का गुजारा हरमोनियम बजाकर करता था. सोमवार की रात को दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई जो मारपीट में दबदील हो गई. इसी दौरान बेटे मदन लाल ने पास पड़ा डंडा अपने पिता के सिर पर मार दिया. वहीं, उसकी मौत तक डंडे बरसाता रहा.

Son kills his father with a stick in Thural, थुरल में बेटे ने अपने पिता की डंडे से पीटकर की हत्या
concept image

पालमपुर: सुलह विधानसभा के थुरल के एक गांव में सोमवार देर रात किसी कहासुनी को लेकर बेटे ने पिता पर डंडे का प्रहार करते हुए जान ले ली. हत्या करने के बाद बेटा आराम से सो गया, जबकि पिता का शव सारी रात आंगन में पड़ा रहा. सुबह पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौका पर जाकर मुआयना किया व शव अपने अधिकार में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पालमपुर भेज दिया.

वहीं, आरोपित बेटे को भादंसं की धारा 302 के तहत हिरासत में ले लिया गया है. प्राप्त जानकारी अनुसार घुड़ बल्ह गांव में अनुसूचित जाति से संबंधित 75 वर्षीय रिखु राम अपने पुत्र 50 वर्षीय मदन लाल के साथ एक ही परिवार में रहते थे. अति निर्धन परिवार से संबंधित मृतक रिखु राम अपने परिवार का गुजारा हरमोनियम बजाकर करता था. सोमवार की रात को दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई जो मारपीट में दबदील हो गई.

'मौत तक डंडे बरसाता रहा बेटा'

इसी दौरान बेटे मदन लाल ने पास पड़ा डंडा अपने पिता के सिर पर मार दिया. वहीं, उसकी मौत तक डंडे बरसाता रहा. बताया जा रहा है कि इसके बाद अपने बेसुध पिता का कुशलक्षेम पूछने के पहले ही वह जाकर सो गया और मृतक रिखु राम का शव सारी रात आंगन में ही पड़ा रहा. रिखु राम के दो बेटे और दो विवाहित बेटियां है. इसमें मदन लाल कोई भी कारोबार नहीं करता है और पिता की कमाई पर उनके साथ अपना पेट पाल रहा था.

कुछ वर्ष पहले एक गाय को काट दिया था

मदन की पत्नी का भी कुछ वर्ष पहले देहांत हो गया है, जबकि एक बेटा अविवाहित है जो अलग रहता है. बताया जा रहा है कि अपनी पत्नी के निधन से ही मदन लाल दिमागी तौर पर परेशान रहता है. कुछ वर्ष पहले उसने घर के निकट एक गाय को काट दिया था व कई दिनों तक धर्मशाल जेल में रहा था.

डीएसपी अमित कुमार ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि एसपी कांगड़ा के साथ मौका का मुआयना किया व मदन लाल पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों के हवाले कर दिया गया है. वहीं, आगामी जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढे़ं-हिमाचल में निकलेगी स्वर्णिम रथ यात्रा, CM बोले: 50 वर्षों की उपलब्धियों पर डाला जाएगा प्रकाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details