हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सांसद किशन कपूर और इंदू गोस्वामी का कांग्रेस पर हमला, 'सुक्खू सरकार अपनी नाकामियों का ठीकरा केंद्र पर न फोड़े'

By

Published : Jun 7, 2023, 9:58 AM IST

सांसद किशन कपूर और इंदू गोस्वामी ने हिमाचल की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला किया है. उन्होंने कहा सुक्खू सरकार अपनी नाकामियों का ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ना बंद करें. कांग्रेस ने चुनाव में जनता को जो गारंटियां दी थी, उसे पूरा करें.

Etv Bharat
सांसद किशन कपूर और इंदू गोस्वामी का कांग्रेस पर हमला

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार को बने अभी 6 माह का ही वक्त हुआ है, लेकिन भाजपा सांसद और नेता लगातार हिमाचल सरकार पर निशाना साध रहे हैं. इसी कड़ी में कांगड़ा-चंबा के सांसद किशन कपूर और राज्यसभा सांसद इंदू गोस्वामी ने भी सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस सरकार पर चुनाव में जनता से किए गए वादों को न निभाने का आरोप लगाया है.

सांसद किशन कपूर और राज्यसभा सांसद इंदू गोस्वामी ने कहा हिमाचल विधानसभा 2022 के चुनावों को गलत तरीके से प्रभावित करते हुए और हिमाचल की जनता को धोखा देकर कांग्रेस सत्ता में आई, लेकिन सरकार आज चुनाव से पहले कांग्रेस द्वारा दी गई गारंटियों से भाग रही है. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के लिए कांग्रेस घर-घर जाकर पहली ही कैबिनेट में प्रदेश की 22 लाख बहनों को 1500 रू प्रतिमाह देने की गारंटी दी, उसके फॉर्म भरे, 15 लाख बेरोजगारों को रोजगार देने की गारंटी दी और एक लाख रोजगार पहली कैबिनेट में देने की बात कही.

भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि आम जनता को कहा कि भाजपा सरकार ने 125 यूनिट बिजली मुफ्त दी है, कांग्रेस की सरकार लाओ और पहली कैबिनेट में 300 यूनिट बिजली मुफ्त पाओ. इसी प्रकार 7 और बड़ी-बड़ी गारंटियों को पूरे प्रदेश की दीवारों पर लिख कर दी गई. आज भी वो दीवारों जनता को मुंह चिढ़ाती हुई दिखाई देती है.

किशन कपूर व इंदू गोस्वामी ने कहा सरकार बनने के बाद से अब तक 10-15 कैबिनेट बैठकें हो चुकी है. सरकार को बने 6 माह का समय भी बीत गया है, लेकिन किसी को कुछ भी नहीं मिला है. प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व उपमुख्यमंत्रत्री मुकेश अग्निहोत्री भाजपा सरकार के समय में शुरू हुए कार्यों का उद्घाटन कर और केंद्र से आए पैसों के शिलान्यास कर वाहवाही लूट रहे हैं. साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ घटिया बयानबाजी कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कांग्रेस सरकार गारंटियां पूरी करने में पूरी तरह विफल हुई है. मुख्यमंत्री ने आते ही शोर मचाना शुरू कर दिया कि खजाना खाली है, कर्ज बढ़ गया है. सीएम ने अभी से कर्ज और खजाने के नाम पर हाथ झाड़ने शुरू कर दिए. ऐसा लगा कि अब यह कर्ज लेना बंद कर देंगे, लेकिन सुखविंदर सरकार ने पहली तिमाही में ही कर्जों का ढेर लगा दिया. वहीं, हिमाचल सरकार के सभी मंत्रियों ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि कर्ज पर रोक लग रही है और इसका ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ने में जुट गए.

उन्होंने कहा बढ़े हुए कर्ज का रोना रोने वाली सरकार आज कर्ज लेने के लिए क्यों भाग रही है? केंद्र सरकार के उपर दोषारोपण करना बंद करें. कांग्रेस की सरकार में बैठे हुए नेतागण 5-6 बार से विधानसभा के सदस्य हैं, क्या उन्हें हिमाचल प्रदेश की आर्थिक स्थिति की जानकारी नहीं थी, जो उन्होनें लाखों-करोड़ रुपये की गारंटियां केवल झूठ के आधार पर सत्ता प्राप्त करने के लिए दे दी.

उन्होंने कहा गारंटियां पूरा करना सुखविंदर सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी है. अब जनता से यह कहना कि चरणबद्ध तरीके से गारंटियां पूरी की जाएगी, यह दोबारा प्रदेश की जनता के साथ धोखा है. उन्होंने आरोप लगाया कि 2024 लोकसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस एक बार फिर जनता का ध्यान भटकाने के लिए केंद्र की सरकार पर दोषारोपण कर रही है. जबकि प्रदेश में इस समय चल रही सभी योजनाएं केवल और केवल केंद्र द्वारा प्रेषित एवं स्वीकृत राशियों पर चल रही है.
ये भी पढ़ें:14 जून को ढालपुर आएंगे जेपी नड्डा, रथ मैदान में रैली को करेंगे संबोधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details