हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

MC Palampur: वार्ड-2 में राधा सूद ने मारी बाजी, CPS आशीष बुटेल बोले- कांग्रेस की हुई दोहरी जीत

By

Published : May 4, 2023, 4:11 PM IST

पालमपुर में वार्ड नंबर दो में हुए उपचुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी राधा सूद ने भाजपा प्रत्याशी रेणू कटोच को मात देते हुए जीत हासिल की है. नगर निगम पालमपुर में जीत के बाद कांग्रेस में खुशी की लहर है और राधा सूद ने इसके लिए जनता, सोना सूद और सीपीएस आशीष बुटेल का आभार जताया.

Radha Sood won in Ward-2 in MC Palampur By Election 2023.
एमसी पालमपुर उपचुनाव 2023 में वार्ड-2 से राधा सूद ने जीत हासिल की.

एमसी पालमपुर उपचुनाव 2023 में वार्ड-2 से राधा सूद ने जीत हासिल की.

पालमपुर: कांगड़ा जिला के उपमंडल पालमपुर में वार्ड नंबर दो में हुए उपचुनावों में एक बार फिर से कांग्रेस ने बाजी मार ली है. इन उपचुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी राधा सूद ने 1039 मतों में से 739 मत हासिल किए हैं और 451 मतों से भाजपा प्रत्याशी रेणू कटोच को शिकस्त दी है. हालांकि ये सीट उपचुनावों से पहले भी कांग्रेस के ही पास ही थी और इस वार्ड से कांग्रेस की सोना सूद पार्षद थीं. बावजूद इसके राधा सूद ने इस चुनाव को चुनाव आयोग के समक्ष अपनी दलील देकर रद्द करवा दिया और चुनाव आयोग ने राधा सूद की दलील मानते हुए यहां दोबारा उपचुनाव करवाने के आदेश दिए.

2021 के चुनाव ने भाजपा ने लगाए थे राधा सूद पर आरोप: बता दें कि दरअसल साल 2021 में जब नगर निगम पालमपुर के चुनाव हुए तो उस दौरान वार्ड नंबर दो से कांग्रेस की ओर से राधा सूद को ही प्रत्याशी बनाया गया था. मगर भाजपा ने राधा सूद पर अवैध कब्जे के आरोप लगाकर, उन्हें इस चुनावी रेस से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. ऐसे में राधा सूद ने अपने कवरिंग कैंडिडेट के तौर पर अपनी चाची सोना सूद को चुनावी मैदान में उतारा और खुद अदालत में चली गई. जहां कांग्रेस की सोना सूद ने इस चुनाव को पर अपनी जीत पक्की की तो वहीं, कुछ महीनों की सुनवाई के बाद जिला अदालत धर्मशाला ने भी राधा सूद को उनके ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए क्लीन चिट दे दी.

अदालत से क्लीन चिट मिलने पर फिर जीती उपचुनाव: क्लीन चिट मिलने के तुंरत बाद राधा सूद अदालत का फैसला लेकर चुनाव आयोग के पास पहुंची और वार्ड नंबर दो के चुनावों को रद्द करने की मांग की. चुनाव आयोग ने भी सशर्त चुनावों को रद्द करवाकर दोबारा उपचुनाव करवाया. जिसमें फिर से कांग्रेस ने बाजी मारी. इस जीत का श्रेय राधा सूद ने अपनी चाची सोना सूद को दिया है. उन्होंने कहा कि अगर इन्होंने अच्छा काम न किया होता तो वो इतने बड़े मार्जन से कदापि न जीत पाती.

'नगर निगम पालमपुर में कांग्रेस की दोहरी जीत': वहीं, पालमपुर से विधायक और सीपीएस आशीष बुटेल ने कहा कि राधा सूद जब नगर परिषद में अध्यक्षा रहीं तब से उनका लोगों में अपना जनाधार रहा है. जिसका लाभ उन्हें आज भी मिला है. उन्होंने कहा कि राधा सूद पर जो आरोप लगे थे, आज उनकी भी दोहरी जीत हुई है. कानून की चौखट और जनता की चौखट दोनों से जीतकर राधा सूद निगम सदन में पहुंचेगी. इससे बड़ी खुशी पालमपुर में कांग्रेस पार्टी के लिए और क्या हो सकती है.

ये भी पढ़ें:Shimla MC Election 2023 Result: अन्नाडेल में टूटा भाजपा का 22 साल का रिकॉर्ड, कांग्रेस में खुशी की लहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details