हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भारतीय कुश्ती संघ को नोटिस जारी, 72 घंटे के भीतर देना होगा जवाब: अनुराग ठाकुर

By

Published : Jan 19, 2023, 5:38 PM IST

Union Minister Anurag Thakur
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ()

Union Minister Anurag Thakur on Wrestlers protest: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर वीरवार को हिमाचल के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने भारतीय कुश्ती संघ में मचे बवाल पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि भारतीय कुश्ती संघ को 72 घंटे के भीतर जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया है. कुश्ती संघ के जवाब का इंतजार किया जा रहा है जो कि जल्द आने वाला है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

हमीरपुर: भारतीय कुश्ती संघ को 72 घंटे के भीतर जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया है. मामले में लगे आरोपों को गंभीरता से लिया गया है. कुश्ती संघ के जवाब का इंतजार किया जा रहा है जो कि जल्द आने वाला है. भारतीय कुश्ती संघ में मचे बवाल पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह प्रतिक्रिया दी है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर वीरवार को हिमाचल के दौरे पर थे. इस दौरान उन्होंने हमीरपुर में मीडिया कर्मियों से रूबरू होते हुए यह बड़ा बयान दिया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हिमाचल के दो दिवसीय दौरे पर थे, लेकिन अचानक वीरवार को वह दोपहर बाद दिल्ली के लिए लौट गए और शुक्रवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रस्तावित उनके कार्यक्रमों के आयोजन पर संशय बना हुआ है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में खेल और खिलाड़ियों के लिए इतना कार्य किया गया है जो कि पिछले 75 वर्षों में नहीं हो पाया है. खिलाड़ी भलीभांति जानते हैं कि किस तरह से मोदी सरकार ने कार्य किया है. खिलाड़ी खेल विभाग के सचिव के साथ मिलेंगे और अपना पक्ष भी रखेंगे. विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के विषय पर उन्होंने कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो चुकी है और प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक और जल्द होगी. विधानसभा चुनाव के नतीजों की इस बैठक में चर्चा की जाएगी.

हिमाचल में दो बड़े सीमेंट प्लांट बंद होने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राज्य कि सरकार से अनुरोध रहेगा कि इस विषय पर जल्द से जल्द कदम उठाएं. कंपनी के अधिकारियों और यूनियन के लोगों को साथ बैठकर इस विषय पर हल निकालना चाहिए. हजारों लोग और ट्रक ऑपरेटरों के ट्रक खड़े हैं यहां उनके साथ अन्याय है. प्रदेश के मुख्यमंत्री और उद्योग मंत्री से यह आग्रह है कि जल्द ही इस मामले पर यूनियन और कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाएं और मसले का समाधान करें. सीमेंट प्लांट बंद होने से प्रदेश की अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा है और ट्रक ऑपरेटर और उनसे जुड़े परिवारों को भी नुकसान सहना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस के गिने-चुने सांसदों को बोलने का पूरा मौका दिया, राहुल कितने समय तक सदन में रहे यह भी सोचें: अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details