हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पड़ोसियों से दुखी वृद्ध दंपति ने मिनी सचिवालय के बाहर दिया धरना, प्रशासन से लगाई गुहार

By

Published : Sep 16, 2020, 7:33 PM IST

मिनी सचिवालय हमीरपुर के बाहर बुधवार को एक वृद्ध दंपत्ति ने पड़ोसियों से दुखी होकर धरना दिया. साथ ही वृद्ध दंपति ने प्रशासन को ज्ञापन सौंप कर इस मामले में कार्रवाई की मांग भी की है. वृद्ध दंपति ने बताया कि इनकी दुकान के आगे पड़ोसियों ने जेसीबी के से खुदाई की है. वहीं, जो रास्ता इनके घर के लिए जाने का था वहां पर पाइपों के ढेर लगा दिए गए हैं. उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं और मारपीट पर उतारु हो जाते हैं.

hamirpur
hamirpur

हमीरपुर: पड़ोसियों से दुखी वृद्ध दंपति द्वारा मिनी सचिवालय हमीरपुर के बाहर धरना देने का मामला सामने आया है. जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपने के बाद वृद्ध दंपति पड़ोसियों पर उचित कार्रवाई की मांग कर रहा है.

वृद्ध दंपति ने बताया कि इनकी दुकान के आगे पड़ोसियों ने जेसीबी के से खुदाई की है. वहीं, जो रास्ता इनके घर के लिए जाने का था वहां पर पाइपों के ढेर लगा दिए गए हैं. जब भी यह आवाजाही की कोशिश करते हैं, तो पड़ोसी उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं और मारपीट पर उतारु हो जाते हैं.

वीडियो.

शिकायतकर्ता बालम राम का कहना है कि 2001 में इन्होंने जमीन खरीद कर पर चार दुकानें व ऊपरी मंजिल पर घर का बनाया था. वर्ष 2002 से लेकर बीती 5 सितंबर 2020 तक सब सामान्य चल रहा था. बीते छह सितंबर 2020 को पड़ोसी ने दुकान के आगे जेसीबी से खुदाई कर दी.

बालम राम ने बताया कि जिस जमीन पर खुदाई की गई है, उसे इसलिए खाली खाली छोड़ा था ताकि सड़क किनारे मकान को किसी तरह का खतरा न हो. इसी खाली जमीन से 18 साल तक रास्ता रहा है, लेकिन अब पड़ोसियों ने खुदाई के साथ ही यहां पर पाइप के ढेर लगा दिए हैं. जिससे आवाजाही प्रभावित हो रही है और दुकान में भी ग्राहक नहीं आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि करीब चार दिन से यह अपने घर भी नहीं गए हैं.

बता दें कि मंगलवार शाम को यह दंपति एडीएम और एसडीएम के निवास के गेट के बाहर गेट पर ही बैठ गए थे. बुधवार को जब मिनी सचिवालय हमीरपुर के बाहर इनका धरना शुरू हुआ, तो अधिकारियों ने तुरंत पुलिस को निर्देश जारी किया और इसके बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा. उधर इस मामले में एसडीएम हमीरपुर चिरंजीलाल का कहना है कि मामले में दंपति की तरफ से शिकायत मिली है. मामले की जांच की जा रही है और निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:चंबा में पैदल पुल 'उड़ा' ले गए चोर, अब बचे सिर्फ दो लोहे के एंगल

ABOUT THE AUTHOR

...view details