हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्कूल बैग पर सीएम और पीएम के फोटो पर बवाल, राजेंद्र राणा ने प्रदेश सरकार की नीतियों पर उठाए सवाल

By

Published : Sep 26, 2019, 12:27 PM IST

Updated : Sep 26, 2019, 4:19 PM IST

कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने कहा शिक्षा में गुणवत्ता लाने और प्रदेश में शिक्षा का नेटवर्क मजबूत करके स्कूलों में आधारभूत सुविधाएं विकसित करने के बजाए सरकार का ध्यान सिर्फ विद्यार्थियों का भगवाकरण करने की तरफ लगा है, जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है.

स्कूली विद्यार्थियों के बैग पर सीएम और पीएम के फोटो छाप कर भाजपा सरकार शिक्षा के भगवाकरण में जुटी:राणा

हमीरपुर: कांग्रेसी विधायक धायक राजेंद्र राणा ने स्कूली बच्चों के बैग पर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के फोटो लगाए जाने पर प्रदेश सरकार को घेरा है. राणा ने कहा है कि प्रदेश के भाजपा सरकार ने शिक्षा का भगवाकरण को भी अपना एजेंडा बना रखा है. उन्होंने कहा कि स्कूली विद्यार्थियों को जो बैग दिए जा रहे हैं उनमें प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री की फोटो लगाया जाना यह साबित करता है कि शिक्षा जैसे पवित्र क्षेत्र को भी भाजपा अपनी वोट की राजनीति के लिए इस्तेमाल करने पर आमादा है.

राजेंद्र राणा ने कहा शिक्षा में गुणवत्ता लाने और प्रदेश में शिक्षा का नेटवर्क मजबूत करके स्कूलों में आधारभूत सुविधाएं विकसित करने के बजाए सरकार का ध्यान सिर्फ विद्यार्थियों का भगवाकरण करने की तरफ लगा है, जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. राणा ने कहा कि 2 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के चलते प्रदेश के 2 बड़े जिलों में आदर्श आचार संहिता लागू है. इसके बावजूद शिक्षा विभाग प्रदेश सरकार के भगवाकरण के एजेंडे को आगे बढ़ाते हुए स्कूली बच्चों को वह बैग वितरित करने में लगा है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का फोटो लगा है.

कांग्रेस विधायक धायक राजेंद्र राणा

उन्होंने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि खुद को विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी साबित करने के चक्कर में भाजपा स्कूलों व कॉलेजों में विद्यार्थियों को भाजपा की सदस्यता लेने का अभियान छेड़ दे तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आचार संहिता के चलते चुनाव आयोग को भी इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए.

स्कूली विद्यार्थियों के बैग पर सीएम और पीएम के फोटो

ये भी पढ़ें: एक ऐसा IAS अधिकारी जो 10 किमी पैदल चलकर बाजार से लाता है सब्जियां, जानें क्या है वजह

राजेंद्र राणा ने कहा कि स्कूलों के मेधावी विद्यार्थी अभी भी सरकार से लैपटॉप के इंतजार में हैं, लेकिन विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री मोदी जी के फोटो युक्त बस्ते थमा कर भाजपा सरकार उन्हें बहलाने की कोशिश कर रही है. राजेंद्र राणा ने कहा कि अपनी ओछी राजनीति के लिए भाजपा सरकार को कम से कम शिक्षा के पवित्र मंदिरों को छोड़ देना चाहिए.

ये भी पढ़ें: रामोजी राव को सौंपा गया IBC 2019 इनोवेशन अवार्ड, देखें वीडियो

Last Updated : Sep 26, 2019, 4:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details