हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अमृतपाल के समर्थक होने के शक पर हमीरपुर पुलिस ने पकड़े थे 4 श्रद्धालु, पंजाब पुलिस की वेरिफिकेशन के बाद छोड़ा

By

Published : Apr 3, 2023, 4:52 PM IST

बाबा बालक नाथ मंदिर में चार संदिग्ध लोगों को डिटेन करने की हमीरपुर पुलिस ने जानकारी दी है. सोमवार को ASP हमीरपुर अशोक वर्मा ने बताया कि पंजाब पुलिस से मिली गुप्त जानकारी पर चार संदिग्ध लोगों को पकड़ा गया था. जिनसे तथ्यों की जांच करने के बाद उन्हें पंजाब उनके घर रवाना कर दिया गया. (Hamirpur police released 4 devotees after Punjab Police verification)

Hamirpur police released 4 devotees
दियोटसिद्ध में हमीरपुर पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

ASP हमीरपुर अशोक वर्मा

हमीरपुर: उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्ध पीठ बाबा बालक नाथ मंदिर में चार संदिग्ध लोगों को डिटेन किए जाने पर हमीरपुर पुलिस ने खुलासा किया है. हमीरपुर पुलिस ने बताया कि पंजाब पुलिस से गुप्त सूचना मिलने पर हमीरपुर पुलिस ने यह कार्रवाई की थी. पुलिस को चारों संदिग्धों पर अमृतपाल के समर्थक होने का शक था. डिटेन किए गए चारों लोगों से पंजाब पुलिस की टीम ने तथ्य वेरीफाई किए हैं. पकड़े गए लोग पंजाब के लुधियाना जिले के रहने वाले थे. बाबा बालक नाथ मंदिर में चैत्र मास मेले चल रहे हैं, ऐसे में अब हिमाचल पुलिस द्वारा यहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. किसी भी व्यक्ति के संदिग्ध पाए जाने पर उनसे पूछताछ की जाएगी.

अमृतपाल के समर्थक होने का था शक: बता दें कि हमीरपुर पुलिस को गत रविवार को बाबा बालक नाथ मंदिर परिसर में चार संदिग्ध लोगों के दाखिल होने की गुप्त सूचना मिली थी. दरसल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि ये चार संदिग्ध भगोड़े अमृतपाल के समर्थक हैं. जिसके बाद सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने तुरंत चारों श्रद्धालुओं को मंदिर में डिटेन कर लिया था और इसके बाद इन्हें दियोटसिद्ध चौकी में लाया गया था. इन चारों लोगों से चौकी में लंबी पूछताछ की गई. वहीं पुलिस द्वारा चारों लोगों के तथ्य जांचने के बाद इन्हें अपने घर पंजाब के लिए रवाना कर दिया.

गौरतलब है कि गत रविवार को जब हिमाचल पुलिस के द्वारा यहां तमाम कार्रवाई की गई तो सोशल मीडिया पर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया. यह भी बातें सामने आई कि भगोड़े अमृतपाल के करीबियों को यहां पर दबोचा गया है. हमीरपुर पुलिस के द्वारा इस मामले में बाद में यह स्पष्ट किया गया कि चारों लोगों को गुप्त सूचना मिलने तक डिटेन किया गया था, लेकिन बाद में जांच में सब सही पाए जाने पर उन्हें छोड़ दिया गया है.

क्या बोले ASP हमीरपुर?: सोमवार को जिला मुख्यालय हमीरपुर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हमीरपुर अशोक वर्मा ने इस विषय पर जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब पुलिस से गुप्त सूचना मिलने पर यह तमाम कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि इन चारों लोगों को लेकर इनपुट पुलिस को मिली थी. इन लोगों से पंजाब पुलिस के द्वारा पूछताछ की जानी थी. पूछताछ के बाद चारों लोगों को घर भेज दिया गया है. मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि यहां पर पहले से ही मेलों के चलते अधिक सुरक्षा बल तैनात रहता है जिसे अब और ज्यादा पुख्ता किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:दियोटसिद्ध में पुलिस ने 4 श्रद्धालुओं को पकड़ा, खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के करीबी होने का था शक

ABOUT THE AUTHOR

...view details