हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HPBOSE 10th Result: टॉप टेन में 79 स्टूडेंट्स ने बनाई जगह, हमीरपुर के 32 विद्यार्थी मेरिट लिस्ट में शामिल

By

Published : May 25, 2023, 5:13 PM IST

HPBOSE 10th Result

हिमाचल बोर्ड की दसवीं कक्षा का परिणाम आ चुका है. टॉप टेन के मेरिट में 79 स्टूडेंट्स ने अपनी जगह बनाई है. वहीं, सबसे ज्यादा हमीरपुर जिले के 32 विद्यार्थी इस मेरिट लिस्ट में शामिल हैं. हमीरपुर जिले के छात्रों ने टॉप टेन लिस्ट में दूसरे और तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया है.

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में हमीरपुर जिला का दबदबा रहा है. टॉप टेन की मेरिट में शामिल कुल 79 विद्यार्थियों में से 32 हमीरपुर जिला से हैं. टॉप 3 में हमीरपुर जिला के तीन विद्यार्थियों ने जगह बनाई है. टॉप टेन में हमीरपुर जिला के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के बच्चे शामिल हैं. टॉप 3 में हमीरपुर जिले से 2 छात्र और एक छात्रा ने स्थान हासिल किया है.

हमीरपुर जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चबूतरा की छात्रा दीक्षा 693 अंक लेकर मेरिट में दूसरे स्थान पर रही हैं, जबकि तीसरे नंबर पर 692 अंक लेकर हमीरपुर जिले के 2 छात्रों ने मेरिट में जगह बनाई है. न्यू एरा सीनियर सेकेंडरी स्कूल परोल के छात्र अक्षित शर्मा और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बदारन के छात्र आकर्षक ठाकुर ने मेरिट में संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल किया है.

मेरिट लिस्ट में शामिल हमीरपुर के छात्र.

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में टॉप टेन मेरिट में कुल 79 विद्यार्थी शामिल है. इसमें 61 लड़कियां और 18 लड़के शामिल हैं. हमीरपुर जिले के 32 विद्यार्थी टॉप टेन की मेरिट में शामिल हैं. 32 विद्यार्थियों में से 10 लड़के हैं, जबकि 22 लड़कियां हैं. टॉप टेन की मेरिट में स्थान हासिल करने वाले 32 विद्यार्थियों में से 12 सरकारी स्कूलों के हैं, जबकि 20 प्राइवेट स्कूलों के छात्र हैं.

मेरिट लिस्ट में शामिल हमीरपुर के छात्र.

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चबूतरा और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गौना करौर दो-दो विद्यार्थी मेरिट में हैं. हमीरपुर जिले को एजुकेशन हब कहा जाता है. ऐसे में एक बार फिर हमीरपुर जिले के विद्यार्थियों ने जिले के नाम को सार्थक किया है. टॉप टेन की मेरिट में एक तिहाई से अधिक बच्चे हमीरपुर जिले से ही रहे हैं.

ये भी पढ़ें:HPBOSE 10th Result: दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित, 89.7 फीसदी रहा रिजल्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details