हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

15 जिला परिषद सदस्य निर्विरोध निर्वाचित, नगर पंचायत कोटे के लिए हुए चुनाव में 5 वोटों से पुष्मा देवी ने दर्ज की जीत

By

Published : Sep 15, 2021, 5:48 PM IST

हमीरपुर जिला योजना समिति के सदस्यों के लिए चुनाव प्रक्रिया बुधवार की सुबह शुरू हुई. चुनाव अधिकारी एवं उपायुक्त हमीरपुर देव श्वेता बनिक ने जिला परिषद के 15 सदस्यों को निर्विरोध निर्वाचित किया, जबकि नगर परिषद के नगर पंचायत कोटे के एक पद के लिए चुनाव प्रक्रिया करवाएगी. एक सीट पर हुए चुनाव में पुष्पा देवी ने तरुण कपिल को 17-12 से हराया.

fifteen-members-of-the-district-planning-committee-elected-unopposed-in-hamirpur
फोटो.

हमीरपुर: हमीरपुर जिला योजना समिति सदस्यों के लिए बुधवार को जिला परिषद भवन में चुनावी प्रक्रिया संपन्न हुई. उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक की अध्यक्षता में आयोजित चुनावों में जिला परिषद के 15 सदस्यों को निर्विरोध निर्वाचित किया गया, जबकि एक सीट के लिए हुए चुनाव में पुष्पा देवी ने तरुण कपिल को 17-12 से हराया.


जिला परिषद भवन हमीरपुर में जिला योजना समिति के चुनावों की प्रक्रिया बुधवार की सुबह शुरू हुई, जिसमें नगर परिषद हमीरपुर, नगर परिषद सुजानपुर, नगर पंचायत भोटा, नगर पंचायत नादौन और जिला परिषद हमीरपुर के सदस्यों ने भाग लिया. चुनाव अधिकारी एवं उपायुक्त हमीरपुर देव श्वेता बनिक ने जिला परिषद के 15 सदस्यों को निर्विरोध निर्वाचित किया, जबकि नगर परिषद के नगर पंचायत कोटे के एक पद के लिए चुनाव प्रक्रिया करवाएगी.

प्रक्रिया के दौरान नगर परिषद हमीरपुर की पार्षद पुष्पा देवी और नगर पंचायत नादौन से तरुण कपिल ने अपना नामांकन दर्ज करवाया. जिसके बाद हुए मतदान में सभी पार्षदों ने भाग लिया मतदान प्रक्रिया के बाद हुई मतगणना में पुष्पा देवी को 17 जबकि तरुण कपिल को 12 मत प्राप्त हुए. चुनाव अधिकारी देव श्वेता बनिक में पुष्पा देवी को निर्वाचित घोषित किया.


चुनाव अधिकारी देव श्वेता बनिक ने कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा जिला योजना समिति के सदस्यों के लिए चुनाव प्रक्रिया की घोषणा कर दी गई थी, जिसके बाद आज हमीरपुर जिले में चुनाव संपन्न करवाए गए. उन्होंने बताया कि हमीरपुर जिला समिति के लिए जिला परिषद के 15 सदस्यों को निर्विरोध निर्वाचित किया गया, जबकि पुष्पा देवी ने तरुण कपिल को मात दी. उन्होंने बताया कि जिले में योजना समिति के 20 सदस्य होते हैं जिनमें 4 सदस्य मनोनीत होते हैं. उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है.

ये भी पढ़ें: राज्यपाल की गाड़ी समेत पायलट वाहन को ट्रक ने मारी टक्कर, पुलिस ने दर्ज किया मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details