हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नादौन में 3 से 5 नवंबर तक एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता, कई देशों की टीमें होंगी शामिल

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 2, 2023, 5:30 PM IST

हमीरपुर जिले के नादौन में 3 से 5 नवंबर तक एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. जिसमें भूटान और नेपाल सहित देश की 24 टीमें शामिल होंगी. पढ़िए पूरी खबर...(Asian Rafting Championship in Nadaun Hamipur)

Etv Bharat
एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता

हमीरपुर:3 से 5 नवंबर तक हमीरपुर जिला के नादौन में एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन होगा. इस प्रतियोगिता में कजाकिस्तान, नेपाल और भूटान सहित देश की 24 टीमें हिस्सा ले रही है. हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष आर एस बाली 3 नवंबर को एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप का करेंगे शुभारंभ. वहीं, 5 नवंबर को एशियाई राफ्टिंग चैंपियनशिप का समापन समारोह होगा, जिसमें डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री मुख्य अतिथि होंगे.

उपायुक्त हमीरपुर हेमराज बैरवा ने बताया कि एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा हमीरपुर जिला प्रशासन और द इंडियन राफ्टिंग फेडरेशन के सहयोग से नादौन में 3 से 5 नवंबर तक एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की मैराथन स्पर्धा के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. 3 नवंबर को सुबह 9 बजे पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष आरएस बाली एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप का विधिवत शुभारंभ करेंगे.

एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप में कजाकिस्तान, भूटान, नेपाल सहित देश की 24 टीमें में हिस्सा लेंगी. 3 नवंबर को आरएस बाली ग्राउंड व्यास नदी के घाट पर प्रतिभागी टीमों की राफ्ट्स को हरी झंडी दिखाकर महिलाओं की मैराथन स्पर्धा का शुभारंभ करेंगे. चैंपियनशिप के दूसरे दिन 4 नवंबर को सुबह 8ः30 बजे महिला एवं पुरुषों की मिक्स्ड मैराथन स्पर्धा होगी. वहीं, इस प्रतियोगिता का समापन समारोह 5 नवंबर को होगा, जिसमें प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री मुख्य अतिथि होंगे.

चैंपियनशिप के अंतिम दिन 5 नवंबर को पुरुषों की मैराथन स्पर्धा आयोजित की जाएगी. दोपहर बाद 2 बजे समापन समारोह आरंभ होगा, जिसमें उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री विजेता टीमों को पुरस्कार वितरित करेंगे. समापन समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे. इस दौरान हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध कलाकार एवं इंडियन आइडल फेम अनुज शर्मा, वॉयस ऑफ पंजाब के विजेता गौरव कौंडल और कई अन्य नामी कलाकार लोगों का भरपूर मनोरंजन करेंगे. समारोह में थल सेना के जांबाज स्काई डाइविंग और अन्य रोमांच भरे करतब भी दिखाएंगे.

हमीरपुर उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बताया कि एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं. इसमें देश-विदेश से आने वाली टीमों के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं. उन्होंने लोगों से विशेषकर वाटर स्पोर्ट्स एवं एडवेंचर प्रेमियों से 3, 4 और 5 नवंबर को नादौन में राफ्टिंग के रोमांच का आनंद लेने और एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप में आने की अपील की.

ये भी पढ़ें:23 अक्टूबर से लापता पोलैंड के पैराग्लाइडर का शव किया गया रेस्क्यू, 11 दिनों बाद वायु सेना की मदद से निकाला गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details