हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर जिला परिषद की बैठक: चिट्टा तस्करी को लेकर पुलिस पर उठे सवाल, जानें अधिकारियों को क्यों मिलेगा नोटिस

By

Published : May 10, 2023, 11:37 AM IST

हमीरपुर पुलिस पर अब जिला परिषद की बैठक में चिट्टा तस्करी को लेकर सवाल उठा है. बैठक में कहा गया कि पुलिस इस दिशा में बड़े तस्करों को पकड़ने से गुरेज कर रही और सिर्फ 1 या 2 ग्राम चिट्टा पकड़कर अपनी पीठ थपथपाने में लगी है.

Officers did not reach Hamirpur Zilla Parishad meeting
Officers did not reach Hamirpur Zilla Parishad meeting

हमीरपुर:जिला परिषद हमीरपुर की त्रैमासिक बैठक में मंगलवार को विभिन्न विभागों के अधिकारी नदारद रहे. चिट्टे की तस्करी को लेकर जिला पुलिस हमीरपुर की कार्यशैली पर भी बैठक में सवाल उठे, लेकिन जिला पुलिस का एक भी अधिकारी बैठक में मौजूद नहीं था. घातक नशों की तस्करी को रोकने के लिए जिला पुलिस के प्रयासों को नाकाफी करार दिया गया. जनप्रतिनिधियों ने सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस के प्रयास महज एक अथवा 2 ग्राम चिट्टे को पकड़ने तक ही सीमित रह गए हैं ,जबकि मुख्य सरगना और बड़े स्तर पर तस्करी करने वाले पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

पुलिस सवालों के घरे में: बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद अध्यक्ष बबली देवी ने की ,जबकि एडीसी हमीरपुर जितेंद्र सांजटा बैठक में विशेष रूप से मौजूद रहे. भोरंज के धीरड वार्ड के जिला परिषद सदस्य पवन कुमार ने चिट्टा तस्करी के मामलों को लेकर पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि पुलिस को अपनी कार्यशैली को सुदृढ़ करने की अधिक आवश्यकता है.

कारण बताओ नोटिस जारी होगा:युवा पीढ़ी ही चिट्टे जैसे घातक नशे के प्रयोग से जीवन संकट में डाल रही है. बैठक में सड़क ,पानी व बिजली सहित अन्य जनहित से जुड़े हुए मुद्दे भी उठे. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जिन विभागों के अधिकारी बैठक में मौजूद नहीं है उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएंगे. बाकायदा इन विभागों के अधिकारियों पर विभागीय कार्यवाही की सिफारिश जिला प्रशासन की तरफ से की जाएगी.

नशे के सौदागरों को पकड़ेंगे:एडीसी हमीरपुर जितेंद्र सांजटा ने कहा कि चिट्टे की तस्करी के मामले को जिला परिषद सदस्य द्वारा उठाया गया है. बैठक में उठाया गए मुद्दे के बारे में जिला पुलिस को सूचित किया जाएगा. मामले में उचित कार्रवाई को लेकर प्रयास किए जाएंगे. नशे की तस्करी के इस मसले को उठाया जाएगा और यह प्रयास होगा कि नशे के बड़े सौदागरों को पकड़ा जाए.

कार्रवाई की सिफारिश करेंगे:20 दिन पहले बैठक की जानकारी संबंधित विभागों के अधिकारियों को दी गई थी लेकिन बैठक में अधिकारी नहीं पहुंचे। एडीसी हमीरपुर जितेंद्र सांजटा ने कहा कि बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि इन विभागों के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. इसके अलावा यदि अधिक लापरवाही बरती जाती है तो इन अधिकारियों के वरिष्ठ अधिकारियों को उचित कार्रवाई की सिफारिश भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें :हमीरपुर जिला परिषद बैठक में लाखों के कार्यों का अनुमोदन, अधिकारियों को जारी किए गए दिशा निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details