हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में महिला से 21 लाख की ठगी, फेसबुक पर देखा था विज्ञापन, फ्रेंचाइजी के नाम पर बनी ठगों का शिकार

By

Published : Mar 2, 2023, 10:10 PM IST

Updated : Mar 3, 2023, 6:08 AM IST

हमीरपुर के बड़सर में फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी का एक मामला सामने आया है. जहां महिला से फेसबुक पर विज्ञापन देखा और फ्रेंचाइजी लेने के नाम पर महिला से 21 लाख की ठगी हो गई. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

हमीरपुर में महिला से 21 लाख की ठगी
हमीरपुर में महिला से 21 लाख की ठगी

हमीरपुर:हमीरपुर जिले के बड़सर थाना के अंतर्गत एक महिला साइबर ठगी का शिकार हो गई है. महिला से फेसबुक पर विज्ञापन के माध्यम से 21 लाख की ठगी की गई है. मामले में न्यायालय के निर्देशों के बाद दियोटसिद्ध पुलिस चौकी में केस दर्ज किया गया है. एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा ने खबर की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि चौकी दियोटसिद्ध में इस बाबत केस दर्ज हुआ है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दल्चेड़ा निवासी मोनिका नोएडा की एक कंपनी पर धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए हैं. शिकायत में मोनिका ने कहा है कि उसने फेसबुक पर कंपनी के विज्ञापन को देखकर कंपनी प्रबंधक को कॉल की. विज्ञापन को देखकर उसने ऑनलाइन एक फॉर्म भरा और इसके बाद प्रबंधक से विस्तृत बातचीत की. फॉर्म भरने के उपरांत ही वीडियो कॉल पर झूम के जरिए मीटिंग भी हुई और कंपनी की फ्रेंचाइजी देने को लेकर डील की गई.

मोनिका का कहना है कि उसे यह बताया गया कि कंपनी का टर्नओवर 400 करोड़ का है. फ्रेंचाइजी के प्रलोभन में आकर मोनिका ने एसबीआई बैंक में जाकर 21 लाख 64 हजार की राशि कंपनी कर्मचारियों के बताए खाते पर डिपाजिट कर दी. इसके बाद कंपनी प्रबंधक और कर्मचारियों को फोन करने पर उसे कोई रिस्पांस नहीं मिला. लगातार फोन करने के बाद ही जब उसकी बातचीत कंपनी अधिकारी और कर्मचारी से नहीं हुई तो शक होने पर उसने पुलिस से संपर्क किया.

इस मामले में अदालत के निर्देशों के मुताबिक वीरवार को दियोटसिद्ध पुलिस चौकी में केस दर्ज किया गया है. इस मामले की छानबीन चौकी में तैनात उप-निरीक्षक पूर्ण भगत सिंह कर रहे हैं. एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा का कहना है कि मामले में छानबीन की जा रही है.

ये भी पढ़ें:हाई कोर्ट ने रद्द किया कैबिनेट का फैसला, वेटरनरी डॉक्टर्स की अनुबंध या एडहॉक सर्विस पर मिलेगा चार स्तरीय वेतनमान

Last Updated :Mar 3, 2023, 6:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details