हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में नगर परिषद ने खुलवाया ओपन जिम, फ्री में कसरत कर सकेंगे युवा

By

Published : Jul 20, 2020, 1:57 PM IST

Updated : Jul 20, 2020, 2:11 PM IST

चंबा में एसबीआई बैंक के प्रांगण में ओपन जिम स्थापित किया है. शहर के युवाओं की सेहत को ध्यान में रखते हुए ही इस तरह की व्यवस्था की गई है. अब इसमें युवा फ्री में एक्सरसाइज कर पाएंगे.

open gym
ओपन जिम

चंबा:नगर परिषद चंबा ने शहर में एसबीआई बैंक के प्रांगण में ओपन जिम स्थापित किया है. ओपन जिम के जरिए युवा वर्ग यहां कसरत कर अपने शरीर को स्वस्थ रख सकते हैं. शहर के युवाओं की सेहत को ध्यान में रखते हुए ही इस तरह की व्यवस्था की गई है, जिसका लाभ लेने के लिए अब युवक, युवतियां इस ओपन जिम में एक्सरसाइज करेंगे.

स्थानीय निवासी नैंसी ने बताया कि वर्तमान समय में लोगों को अपना शरीर स्वस्थ रखने के लिए जिम जाना जरूरी हैं. ऐसे में कई युवक-युवतियों और बच्चे साइकिलिंग भी करते हैं. इसके चलते नगर परिषद चंबा ने लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए जिम खोलने का फैसला लिया, जोकि लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगा.

वीडियो.

वहीं, स्थानीय निवासी योगेश कुमार ने कहा कि ओपन जिम में युवा वर्ग अपने हिसाब से कसरत कर सकते हैं. कसरत करने के लिए अब युवक-युवतियों को पैसे खर्चने की भी जरूरत नहीं हैं. लोगों को अपने शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए कसरत करना जरूरी है. ऐसे में यहां जिम खोलना लोगों विशेषकर युवाओं के लिए काफी अच्छा है.

गौरतलब है कि कोरोना के चलते लोग घरों में रहने को मजबूर हैं. ऐसे में नगर परिषद चंबा का ओपन जिम खोलना एक बेहतरीन कदम है. इससे अब लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी. नगर परिषद चंबा ने अमूमन पांच लाख की राशि से ओपन जिम के लिए कई तरह की मशीनें और सामान खरीदा है, जिसे एसबीआई चंबा के प्रांगण में स्थापित किया गया है.

ये भी पढ़ें:चंबा के युवा किसान रमेश वर्मा ने पेश की मिसाल, सालाना कमा रहे 20-25 लाख रुपये

ये भी पढ़ें:चंबा के बागवान परेशान, कोरोना संकट के बीच अब बगीचों में लगी वूली एफिड बीमारी

Last Updated :Jul 20, 2020, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details