हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा: नगर परिषद कार्यालय में सूही माता मेले के आयोजन को लेकर हुई बैठक

By

Published : Apr 6, 2021, 9:11 PM IST

नगर परिषद चंबा की अध्यक्ष नीलम नैयर ने बताया कि चंबा का यह ऐतिहासिक मेला है. चंबा में इस बार ऐतिहासिक सूही माता मेला 200 लोगों की उपस्थिति में मनाया जाएगा. मेले के दौरान व्यापारिक गतिविधियों पर पूर्णतः रोक लगेगी. अध्यक्ष ने कहा कि गत वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन था. ऐसे में मेले में रस्म अदायगी ही की गई. उन्होंने बताया कि वर्तमान में भी कोरोना की दूसरी लहर है तो सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार मेले का आयोजन किया जाएगा.

Suhi Mata Mela will be celebrated in chamba
फोटो

चंबाःनगर परिषद चंबा कार्यालय में सूही माता मेले के आयोजन को लेकर एक अहम बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद चंबा की अध्यक्ष नीलम नैयर ने की. बैठक में मेले के आयोजन को लेकर सभी सदस्यों से सुझाव लिए गए. साथ ही मेले को कोरोना की गाइडलाइन के तहत आयोजित करने का निर्णय लिया गया.

निकाली जाएगी शोभायात्रा

मेले का शुभारंभ 10 अप्रैल को होगा. शुभारंभ मौके पर शोभायात्रा निकाली जाएगी. 3 दिनों तक पूजा अर्चना का दौर जारी रहेगा. मेले में सोशल डिस्टेंसिंग को कायम रखने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी. साथ ही बिना मास्क के एंट्री पर रोक रहेगी. मेला 200 लोगों की उपस्थिति में मनाया जाएगा. मेले के दौरान व्यापारिक गतिविधियों पर पूर्णतः रोक रहेगी.

कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मेले का आयोजन

नीलम नैयर ने बताया कि चंबा का यह ऐतिहासिक मेला है. गत वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन था. ऐसे में मेले में रस्म अदायगी ही की गई. वर्तमान में भी कोरोना की दूसरी लहर है तो सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार मेले का आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-कौन जीतेगा 2022 का 'सेमीफाइनल'! MC चुनाव के लिए थमा चुनाव प्रचार, अब जनता करेगी फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details