हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में बिजली विभाग का उपभोक्ताओं पर 4 लाख 70 हजार का बकाया, 42 कनेक्शन काटे

By

Published : Sep 30, 2020, 5:21 PM IST

बिजली विभाग चंबा ने बिला जमा ना करवना वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है. इस बार विभाग ने करीब 41 लोगों के कनेक्शन काट दिए हैं. बिजली विभाग की इस कार्रवाई से उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है. यदि जल्द बिल जमा न करवाए गए तो बोर्ड इनके कनेक्शन स्थायी रूप से काट दिए जाएंगे.

chamba
chamba

चंबा: बिजली बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ बिजली बोर्ड चंबा ने कार्रवाई शुरू कर दी है. बिजली बोर्ड चंबा की टीम ने 42 उपभोक्ताओं के कनेक्शन अस्थायी तौर पर काट दिए हैं. इन डिफाल्टरों ने लंबे समय से बिजली का बिल जमा नहीं करवाया था.

बिजली विभाग चंबा मंडल के तहत कुछ लोग बिजली बिलों पर काफी समय से कुंडली मारे बैठे थे. बिजली विभाग चंबा की ओर से कइ बार इन्हे चेतावनी भी दी गई थी. इन उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग चंबा उपमंडल का करीब चार लाख 70 हजार रुपये का बिल जमा नहीं करवाया है. इसके चलते बिजली बोर्ड ने यह कार्रवाई अमल में लाई गई है.

बिजली विभाग की ओर से चेतावनी दी गई है कि अगर 15 दिनों के भीतर बिजली काटने के बाद भी बिल जमा नहीं करवाया गया तो मीटर को भी उखाड़ा जा सकता है. जिसे दोबारा लगाने के लिए अग्रिम राशि जमा करवानी होगी.

बिजली विभाग की इस कार्रवाई से उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है. यदि जल्द बिल जमा न करवाए गए तो बोर्ड इनके कनेक्शन स्थायी रूप से काट दिए जाएंगे. ऐसे में उपभोक्ताओं को जल्द बिजली बिल जमा करवाने होंगे.

पढ़ें:बेखबर प्रशासन! अब भी स्वास्थ्य सुविधाओं से महरूम हैं पांवटा साहिब की कई बस्तियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details