हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा में कांग्रेस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, सुरेंद्र कुमार ने साधा सरकार पर निशाना

By

Published : Sep 7, 2020, 6:03 PM IST

चंबा के मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा की कांग्रेस पार्टी ने चंबा में सैकड़ों मेगावाट के पावर प्रोजेक्ट लगाए है, जिसके माध्यम से स्थानीय लोगों को रोजगार और जमीन का मुआवजा भी मिला. चुराहा विधानसभा क्षेत्र में भी इस समय कई तरह के हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है.

कांग्रेस की पत्रकार वार्ता
कांग्रेस की पत्रकार वार्ता

चंबा: जिला मुख्यालय में कांग्रेस पार्टी ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा की कांग्रेस पार्टी ने चंबा में सैकड़ों मेगावाट के पावर प्रोजेक्ट लगाए हैं, जिसके माध्यम से स्थानीय लोगों को रोजगार और जमीन का मुआवजा भी मिला. यह पावर प्रोजेक्ट कांग्रेस पार्टी की देन है. चंबा में चमेरा-1 चमेरा-2 और चमेरा-3 जैसे बड़े प्रोजेक्ट लाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने अपना अहम योगदान दिया है. इन बड़े प्रोजेक्ट के माध्यम से चंबा के सैकड़ों परिवारों को रोजगार मिला.

चुराहा विधानसभा क्षेत्र में भी इस समय कई तरह के हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है. चुराह से कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक सुरेंद्र कुमार भारद्वाज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बताए कि उनके कार्यकाल में चंबा जिला के लिए कौन-सा प्रोजेक्ट आया, जिसके माध्यम से लोगों को रोजगार मिला हो. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से हमेशा सवाल करते हैं, लेकिन जो हमने किया है उसे बीजेपी करके दिखाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी की करनी और कथनी में जमीन-आसमान का फर्क है.

वीडियो रिपोर्ट.

सुरेंद्र कुमार भारद्वाज ने कहा कि लोगों को रोजगार चाहिए झूठे आश्वासन से कुछ नहीं होता. उन्होंने कहा कि आज जीडीपी-23.9% पहुंच चुकी है, लेकिन सरकार सो रही है. उन्होंने कहा कि जीडीपी को कैसे बढ़ाया जाए यह सोचने की बजाय सरकार उल्टा विपक्ष से सवाल पूछती रहती है. उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष को देश की जनता के सवालों के जवाब देने चाहिए आखिरकार जीडीपी 23.9% कैसे पहुंच गई.

2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए दोनों सियासी पार्टी अपनी जमीन तलाश रही हैं, लेकिन यह फैसला जनता का होगा कि 2022 में प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी.
पढ़ें:विधानसभा के बाहर गरजेगी कांग्रेस

ABOUT THE AUTHOR

...view details