हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दो तिहाई बहुमत से बनेगी कांग्रेस की सरकार, लोगों ने बनाया सरकार बदलने का मन: आशा कुमारी

By

Published : Oct 28, 2022, 6:12 PM IST

डलहौजी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आशा कुमारी ने कहा है है कि लोगों ने सरकार बदलने का मन बना लिया है. हिमाचल में दो तिहाई बहुमत से कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है. सरकार बदलने से लोगों को महंगाई बेरोजगारी से निजात मिलेगी. उन्होंने कहा कि पहली ही कैबिनेट में पुरानी पेंशन को बहाल कर दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने युवाओं को 1 लाख नौकरी का दावा किया है.

Dalhousie assembly seat
डलहौजी विधानसभा सीट

चंबा:हिमाचल में विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर सभी प्रत्याशियों ने अपने-अपने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. डलहौजी विधानसभा सीट (Dalhousie assembly seat) से कांग्रेस प्रत्याशी आशा कुमारी (Congress candidate Asha Kumari) ने गांवों में नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से लोगों से संवाद कर रही हैं. शुक्रवार को आशा कुमारी ने मांझली, ठाकरी और मट्टी सहित कई पंचायतों में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान कांग्रेस ने महंगाई बेरोजगारी और ओल्ड पेंशन स्कीम को अपना मुद्दा बनाते हुए लोगों से बात की.

आशा कुमारी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में इस बार दो तिहाई बहुमत के साथ कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है. सरकार बनते ही सबसे पहले पहली कैबिनेट में पुरानी पेंशन को बहाल किया जाएगा. इसके साथ ही पहली कैबिनेट में एक लाख युवाओं को नौकरी के पद स्वीकृत किए जाएंगे. आशा कुमारी ने कहा है कि जिस तरह का माहौल हमारी विधानसभा में कांग्रेस पार्टी को लेकर है. ऐसा पहले कभी देखने को नहीं मिला है.

पढ़ें-Himachal Election: लाहौल स्पीति में बदलेगा रिवाज या बनेगा इतिहास, 1998 से रिपीट नहीं हुआ MLA

आशा कुमारी के मुताबिक बेरोजगारी चरम पर है. ऐसे में लोगों को पता है कि वर्तमान सरकार में महंगाई और बेरोजगारी से उनको निजात नहीं मिलने वाली है. लोगों ने सरकार बदलने का मन बना लिया है. लोग अब कांग्रेस की सरकार को लाना है ताकि उनकी समस्याओं का समाधान हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details