हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नगर परिषद चंबा की 30 लाख की बकाया राशि पर कुंडली मारकर बैठे दुकानदार, नोटिस जारी

By

Published : Sep 12, 2020, 5:02 PM IST

चंबा नगर परिषद के तहत करीब 457 दुकानें और खोखे पंजीकृत हैं. इनमें से कुछ दुकानदार और खोखाधारक करीब 30 लाख की अदायगी पर कुंडली मारे बैठे हैं. नगर परिषद चंबा ने कार्रवाई करते हुए अब इन सभी को नोटिस जारी किए हैं. नोटिस में 10 दिन के अंगर बकाया राशि को जमा करवाने के निर्देश दिए हैं.

chamba
chamba

चंबा: नगर परिषद चंबा की 30 लाख की अदायगी पर दुकानदार और खोखाधारक कुंडली मारे बैठे हैं. लंबे समय से नगर परिषद की दुकानों और खोखों के किराये की अदायगी न करने से ही इस प्रकार की नौबत आई है.

ऐसे में अब नगर परिषद चंबा ने दुकानों के किराये की अदायगी न करने वाले 28 दुकानदारों और खोखाधारकों को नोटिस जारी किए हैं. नोटिस में इन दुकानदारों/खोखाधारकों को दस दिनों की समयावधि के अंदर किराया नप कार्यालय में जमा करवाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही दुकानदारों और खोखाधारकों को चेताया गया है कि नोटिस मिलने के बाद भी यदि वे किराया चुकता नहीं करते हैं, तो उनके बिजली के कनेक्शन काट दिए जाएंगे.

वीडियो.

बता दें कि मुख्य बाजार, राजीव गांधी कॉम्पलेक्स, कसाकड़ा स्थित पुलिस अधीक्षक आवास के पास, शीतला ब्रिज के पास, बालू में नगर परिषद चंबा की कुल 457 दुकानें और खोखे हैं. जिनमें 295 खोखे और 162 दुकानें हैं.

पहले चरण में नगर परिषद चंबा ने 28 दुकानदारों और खोखाधारकों को नोटिस जारी किए हैं. जिसमें साफ शब्दों में 10 दिनों के भीतर बकाया राशि की अदायगी के निर्देश जारी किए हैं. नगर परिषद चंबा के उपाध्यक्ष पुरू मनेंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है.

पुरू मनेंद्र सिंह ने कहा कि नगर परिषद चंबा के हाउस में किराया चुकता न करने वाले दुकानदारों/खोखाधारकों को नोटिस जारी कर बकाया राशि जमा करवाने के बारे में निर्णय लिया गया है, जिसके तहत इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

व्यापार मंडल चंबा के प्रधान वीरेंद्र महाजन ने दुकानदारों और खोखाधारकों को लेकर समय पर किराया देने की बात कही है. अगर समय पर यह दुकानदार और खोखा धारक किराया नहीं चुकाते हैं, तो उनके खिलाफ नगर परिषद चंबा सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई को अपनाएगा.

पढ़ें:चंबा के लोअर जुलाहकड़ी मोहल्ले से हटा कर्फ्यू, प्रशासन ने जारी किए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details