हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा विजिलेंस टीम ने पकड़ा 200 बोरी सरकारी चावल, FCI के कागजों पर सिविल सप्लाई से कर रहा था लोड

By

Published : Jan 22, 2023, 10:03 PM IST

चंबा विजिलेंस टीम

चंबा विजिलेंस टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. दरअसल विभाग ने सरकारी चावल की 200 बोरियां पकड़ी हैं. क्या है पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर... (Chamba vigilance team) (Chamba vigilance team caught rice sack)

डीएसपी अभिमन्यु वर्मा

चंबा:हिमाचल के चंबा की विजिलेंस टीम ने छापा मारकर सरकारी चावल की 200 बोरियां पकड़ी हैं. साथ ही विजिलेंस ने ट्रक को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. वजिलेंस विभाग के डीएसपी चंबा अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि आरोपी चालक ने पठानकोट पंजाब के FCI गोदाम से चंबा लाए जा रहे 200 बोरी चावल को रास्ते में ही बेच दिया. जिसके बाद वह उसके कागजों पर सिविल सप्लाई से 200 बोरी चावल उठाकर चंबा FCI के गोदाम में जमा कराने की फिराक में था.

विभाग को गुप्त सूचना मिली कि एक ट्रक द्वारा सिविल सप्लाई से सरकारी चावल कहीं ले जाया जा रहा है. सूचना पर विजिलेंस विभाग की टीम ने तुरंत सिविल सप्लाई के गोदाम पर छापा मारा. इस दौरान टीम ने ट्रक में लोड किए 200 बोरी चावल को अपने कब्जे में ले लिया. अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि सूचना के आधार पर टीम मौके पर गई तो देखा कि एक ट्रक लोड हो चुका है और जब ट्रक का पीछा किया गया तो पाया कि ट्रक FCI के गोदाम में पहुंचा.

चंबा विजिलेंस टीम

जब टीम ने कागज चैक किए तो पाया कि ट्रक चालक पठानकोट से FCI के लिए चावल लाया था लेकिन ट्रक चालक ने वो चावल पठानकोट में ही बेच दिए, और खाली ट्रक लेकर चंबा आ गया. इसके बाद चंबा सिविल सप्लाई से जो डिपुओं को राशन जाता है वहां से चावल उठाए और FCI के गोदाम में पेश करना चाह रहा था. उन्होंने बताया कि मामले में पूछताछ चल रही है. विजिलेंस की टीम ने चालक के खिलाफ IPC की धारा 406 व व 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. विजिलेंस विभाग की मानें तो चालक ने यह कदम ट्रक मालिक के कहने पर उठाया था. ऐसे में विजिलेंस की टीम ट्रक मालिक से भी पूछताछ करेगी.

ये भी पढ़ें:मंडी: ड्यूटी के दौरान बिजली विभाग के कर्मचारियों का ताश खेलने का वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details