हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

By

Published : Jun 16, 2021, 1:00 PM IST

BJP कोर ग्रुप की बैठक का दूसरा दिन. शरारती तत्वों ने तोड़ी पूर्व CM वीरभद्र सिंह के नाम की शिलान्यास पट्टिका. प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, यहां पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

Photo
फोटो

  • BJP कोर ग्रुप की बैठक का दूसरा दिन: शिमला में बैठकों का दौर जारी, सभी आला नेता मौजूद

बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक का आज दूसरा दिन है. शिमला में पार्टी के सीनियर नेताओं की बैठक हो रही है. बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप, भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मौजूद हैं.

  • शरारती तत्वों ने तोड़ी पूर्व CM वीरभद्र सिंह के नाम की शिलान्यास पट्टिका, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष

कांगड़ा के ज्वालामुखी में एक राजनीतिक विवाद सामने आया है. उपतहसील लगड़ू में कुछ अज्ञात शरारती तत्वों ने वीरभद्र सरकार के दौरान लगी शिलान्यास पट्टिका को तोड़ दिया है. इस घटना को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष है. कार्यकर्ताओं ने पुलिस चौकी लगड़ू में मामला भी दर्ज करवा दिया है.

  • प्रदेश के कई हिस्सों में हो रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

पहाड़ों की रानी शिमला में सुबह से ही बारिश(RAIN IN SHIMLA) हो रही है, जिससे तापमान में भी गिरावट आई है. मंगलवार को भी देर रात तक बारिश होती रही. वहीं, मौसम विभाग(METEOROLOGICAL DEPARTMENT) की ओर से 19 जून तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट(YELLOW ALERT) जारी किया गया है.

  • हमीरपुर: भोरंज के बस्सी गांव में अजगर मिलने से मचा हड़कंप

हमीरपुर के उपमंडल भोरंज में अजगर मिलने की घटना सामने आई है. अजगर भोरंज उपमंडल के बस्सी गांव में मिला है. अजगर मिलने से गांव के लोगों में दहशत का माहौल बन गया था. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया.

  • कर्फ्यू में ढील के बाद प्रवासी मजदूर कर रहे वापसी, उद्योगों को एक बार फिर मिलेगी रफ्तार

पांवटा साहिब से जो मजदूर कोरोना खतरे के बीच अपने घर चले गए थे, अब फिर से उनका आना शुरू हो गया है. पांवटा साहिब के गोविंदघाट बैरियर पर तैनात ब्लॉक ऑफिसर की टीम से जब बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि रोजाना पड़ोसी राज्यों से 700 से 800 लोगों का आगमन हो रहा है. इनमें सैकड़ों की तादाद में मजदूर पहुंच रहे हैं.

  • चुराग पंचायत में LPG वितरण में धांधली का आरोप, सामान्य वजन से कम के निकले सिलेंडर

चुराग पंचायत की प्रधान संतोष कुमारी और उप प्रधान चेतन शर्मा ने गैस वितरण में धांधली होने का आरोप लगाया है. इसकी शिकायत हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम करसोग के गैस एजेंसी इंचार्ज को भी की गई है. जनप्रतिनिधियों ने इस तरह की लापरवाही पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है.

  • बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान, समस्या के समाधान की लगाई गुहार

मारंडा बाजार में इन दिनों बिजली की समस्या से व्यापारी वर्ग परेशान हैं. बिजली की आंख मिचौली से मारंडा के लोग भी परेशान हो रहे हैं. व्यापारी वर्ग का कहना है कि बार-बार बिजली के आने-जाने से उनके काम और व्यापार पर असर पड़ रहा है.

  • कुल्लू में आज से होंगे देवी हिडिम्बा के दर्शन, पुरातत्व विभाग के अधीन मंदिरों के खुलेंगे ताले

कुल्लू के पर्यटन नगरी मनाली में घूमने के लिए आ रहे पर्यटकों को अब देवी हिडिम्बा के दर्शन भी होंगे. राज्य पुरातत्व विभाग के द्वारा इन मंदिरों को खोलने के बारे में अधिसूचना जारी कर दी गई है और 16 जून से सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालु देवी देवताओं के दर्शन कर पाएंगे.

  • 16 जून को रात 9 से 12 बजे तक बंद रहेगी अटल टनल, जानिए वजह

जिला कुल्लू और लाहौल को आपस में जोड़ने वाली रोहतांग टनल 16 जून को बिजली और मैकेनिकल कार्य को पूरा करने के लिए रात के समय बंद रहेगी. लाहौल स्पीति पुलिस ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को इस बात की जानकारी दी है. एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि अटल सुरंग के अंदर कुछ जरूरी और महत्वपूर्ण बिजली और मैकेनिकल कार्य के कारण बुधवार को रात 9 से 12 बजे तक सुरंग के अंदर यातायात बंद रहेगी.

  • मंत्री राजिंद्र गर्ग ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में पुराने तालाबों का किया निरीक्षण, जीर्णोद्वार करने के दिए निर्देश

खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने घुमारवीं विधानसभा में पुराने तालाबों के जीर्णोद्वार करने के निर्देश दिए हैं. ये निर्देश मंत्री ने कसारू ग्राम पंचायत के छंजयार गांव और दधोल ग्राम पंचायत के छदोह गांव में पुराने तालाबों के निरीक्षण के दौरान दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details