हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर अस्पताल में मरीज के साथ एक ही अटेंडेंट को मिलेगी एंट्री, बिना मास्क के भी नहीं मिलेगा प्रवेश

By

Published : Apr 17, 2021, 6:10 PM IST

बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल में अब मरीज के साथ एक ही अटेंडेंट को अस्पताल में आने दिया जाएगा. इसके अलावा थर्मल स्कैनिंग और सेनिटाइजेशन के बाद ही अस्पताल में एंट्री मिलेगी. एमएस डॉ. नरेंद्र भारद्वाज ने आम जनता से आग्रह किया है कि कम से कम अस्पताल में आएं और अस्पताल प्रशासन का सहयोग करें.

Photo
फोटो

बिलासपुर:कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में अब थर्मल स्कैनिंग और सेनिटाइजेशन के बाद ही एंट्री मिलेगी. साथ ही यहां आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की एंट्री भी रजिस्ट्रर होगी. इसके साथ ही मरीज के साथ एक ही अटेंडेंट को अस्पताल में आने दिया जाएगा. बिना मास्क के किसी को भी अस्पताल में एंट्री नहीं मिलेगी.

कोरोना के खिलाफ बिलासपुर अस्पताल में सख्त नियम

चिकित्सा अधीक्षक एमएस डॉ. नरेंद्र भारद्वाज ने आम जनता से आग्रह किया है कि कम से कम अस्पताल में आएं और अस्पताल प्रशासन का सहयोग करें. उन्होंने शनिवार को नई व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मेडिकल वार्ड के गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को उचित निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि मरीज के साथ एक ही अटेंडेंट अस्पताल में आ सकता है. इससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

वीडियो.

ओपीडी में भी भीड़ को कंट्रोल करने के लिए व्यवस्था बनाई गई है. यहां आने वाले सभी मरीजों और अन्य लोगों की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के कोई सिम्टम पाए जाते हैं या फिर बाहर से आने की कोई हिस्ट्री है तो उसे आइसोलेट करने सहित उसका रैपिड एंटीजन टेस्ट करने का प्रावधान किया गया है. अस्पताल में 20 बेड का आइसोलेशन वार्ड बना है और 5 बेड का एक आईसीयू वार्ड भी बनाया गया है जहां वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध है. बिलासपुर एमएस डाॅ. एनके भारद्वाज ने बताया कि कोविड के बढ़ते मामलों के चलते यह निर्णय लिए गए हैं. सभी कर्मचारियों को इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:नशे में धुत मिलने पर किए जाएंगे BPL से बाहर, इस पंचायत की महिला प्रधान ने लिया फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details