हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

IPL Match 2023: क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, बिलासपुर नप के प्रांगण में बड़े पर्दे पर दिखाए जाएंगे IPL लाइव मैच

By

Published : Apr 18, 2023, 6:09 PM IST

Updated : Apr 18, 2023, 6:22 PM IST

जिला बिलासपुर में क्रिकेट प्रेमियों के लिए बिलासपुर शहर के नगर परिषद प्रांगण में शनिवार और रविवार को आईपीएल के लाइव मैच दिखाए जाएंगे. ये पहली बार है कि बिलासपुर जिला में बड़े पर्दे पर IPL मैच दिखाए जाएंगे. वहीं, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी इस कार्यक्रम में पहुंच सकते हैं.

IPL live matches will be shown in Bilaspur Municipal Council Court
बिलासपुर नगर परिषद में बड़े पर्दे पर दिखाए जाएंगे IPL लाइव मैच

बिलासपुर नगर परिषद में बड़े पर्दे पर दिखाए जाएंगे IPL लाइव मैच

बिलासपुर: जिला बिलासपुर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी है. जिला में पहली बार बड़े पर्दे पर आईपीएल मैच दिखाए जाएंगे. जिसके लिए इस पूरे स्थान को व्यवस्थित बनाने के लिए विशेष टीम भी बिलासपुर शहर पहुंच गई है. जानकारी के अनुसार बिलासपुर नगर के नगर परिषद प्रांगण में बड़ी बड़ी एलईडी लगाई जाएंगी. इसी के साथ यहां पर पूरे तरीके से आईपीएल फैन पार्क बनाया जाएगा. जिसमें डीजे की धुन में बिलासपुर के लोग चौके छक्के की आवाज को सुनेंगे. इसी के साथ यहां पर क्रिकेट प्रेमियों के लिए कई अन्य व्यवस्था भी की जाएंगी.

बता दें कि आईपीएल मैचों का लाइव प्रसारण करने के लिए बीसीसीआई ने पूरे देश में 45 स्थानों पर फैन पार्क आयोजित करने का निर्णय लिया है। वहीं ग्राउंड की पूरी फिलिंग दर्शकों को यहां मिल पाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिलासपुर में इस कार्यक्रम में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी बिलासपुर पहुंच रहे हैं. हालांकि अभी तक उनका इस कार्यक्रम को लेकर कोई टूर प्लान जारी नहीं हुआ है, लेकिन आयोजकों का कहना है कि अनुराग ठाकुर को इस कार्यक्रम में पहुंचने के लिए निमंत्रण दिया गया है और उन्होंने कहा है कि संभावना है कि अनुराग ठाकुर बिलासपुर पहुंचेंगे.

बता दें कि मंगलवार को इस कार्यक्रम को व्यवस्थित तरीके से बनाने के लिए एक विशेष टीम भी बिलासपुर पहुंच गई है. यह टीम बिलासपुर नगर के नगर परिषद प्रांगण में बेहतर तरीके से सारी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से तैयार कर रही है. हिमाचल प्रदेश में पहली बार इस तरह की व्यवस्था की जा रही है. जिसमें आईपीएल के मैच बड़े पर्दे पर दिखाए जा रहे हैं. वहीं, यहां पर मैच के साथ-साथ कई अन्य व्यवस्थाएं भी की जा रही हैं.

मिली जानकारी के अनुसार यह मैच 22 और 23 अप्रैल को दिखाए जाएंगे. वहीं, इन मैचों को दिखाने का समय दोपहर का निश्चित किया गया है. आयोजकों का कहना है कि कार्यक्रम में बदलाव सुविधानुसार किया जा सकता है. उन्होंने बिलासपुर जिला के सभी खेल प्रेमियों व स्थानीय लोगों से आग्रह किया है कि इस कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर भाग ले और अपने पसंदीदा टीम खिलाड़ी को प्रोत्साहित करें.

ये भी पढ़ें:ऊना के पीर निगाह में 2 दुकानदारों के बीच हुई मारपीट में एक की मौत, पुलिस ने दर्ज किया केस

Last Updated :Apr 18, 2023, 6:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details