हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर के नलवाड़ी मेले में पहली बार फ्लड लाइट्स में आयोजित किए जा रहे हॉकी मैच

By

Published : Mar 18, 2023, 5:51 PM IST

नलवाड़ी मेले में फ्लड लाइड में हॉकी मैचों का आयोजन

बिलासपुर में नलवाड़ी मेले का आयोजन हो रहा है. 23 मार्च तक होने वाले नलवाड़ी मेले के दौरान हॉकी मैचों का आयोजन हो रहा है लेकिन इस बार ये हॉकी मुकाबले कुछ खास वजह से सुर्खियों में है. जिस वजह से लोग भी इन मैचों को देखने पहुंच रहे हैं.

बिलासपुर : नलवाड़ी मेला शुक्रवार 17 मार्च से शुरू हो गया है. जहां पहली बार फ्लड लाइट्स में हॉकी मैचों का आयोजन किया गया. इस बार प्रदेश के 8 जिलों से बिलासपुर में खिलाड़ी पहुंचे हैं और खेल विभाग द्वारा प्रतियोगिता आयोजित करवाई जा रही है. गौरतलब है कि नलवाड़ी मेले का आगाज़ शुक्रवार 17 मार्च को हुआ था, मेले का आयोजन 23 मार्च तक होगा.

बिलासपुर के राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेले में इस बार पहली दफा खेल विभाग ने एक नई पहल की है. खेल विभाग बिलासपुर द्वारा लुहनू खेल परिसर में फ्लड लाइट्स के बीच में रात्रि के समय हॉकी मैच आयोजित करवाए जा रहे हैं. इन हॉकी मैचों में अपना दमखम दिखाने के लिए प्रदेश भर से खिलाड़ी बिलासपुर पहुंचे हुए हैं.

बिलासपुर के जिला खेल अधिकारी रविशंकर ने बताया कि इन मैचों में सोलन, मंडी, शिमला, ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, कुल्लू व सिरमौर के खिलाड़ी बिलासपुर पहुंचे हुए हैं. इस हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक द्वारा किया गया. जिला खेल अधिकारी का यह भी कहना है कि बिलासपुर के लिए यह एक बड़ी अचीवमेंट है. जिसमें रात्रि के अंधेरे में फ्लड लाइट्स के बीच हॉकी मैच आयोजित करवाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि बिलासपुर के नलवाड़ी मेले में आयोजित इन खेलकूद प्रतियोगिता का यह मैच काफी आकर्षक बना हुआ है. खेल विभाग जल्द ही इस तरह की प्रतियोगिताएं रात्रि के समय करवाने का भी प्लान तैयार कर रहा है.

फ्लड लाइट की रोशनी में हो रहे इस प्रतियोगिता को देखने के लिए बिलासपुर के लोग काफी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं. रात्रि के समय में आयोजित हो रही इन मैचों में बकायदा क्वालिफाइड रेफरी भी तैनात किए गए हैं जो इन मैचों की हर गतिविधियों को बड़ी बारीकी से नजर रखे हुए हैं. बिलासपुर उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि जिला खेल अधिकारी द्वारा यह प्रयास किए गए हैं और यह एक सराहनीय कदम है.

ये भी पढ़ें:17 से 23 मार्च तक बिलासपुर में मनाया जाएगा राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला, इस बार मेले में होंगे ये बदलाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details