हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

National Games 2023: राष्ट्रीय खेलों में हिमाचल महिला हैंडबॉल टीम ने जीता स्वर्ण पदक, फाइनल में हरियाणा को हराया

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Nov 8, 2023, 8:04 PM IST

National Games 2023: हिमाचल की बेटियां राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक जीत कर अब हैंडबॉल में भी चैंपियन बन गई है. बता दें कि हिमाचल ने पहली बार इस प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया था, जिसमें स्वर्ण पदक जीता है. हिमाचल प्रदेश ओलंपिक संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र कंवर ने टीम को बधाई दी है. पढ़ें पूरी खबर..

HP Women Handball Team Win Gold Medal In National Games 2023
राष्ट्रीय खेलों में हिमाचल प्रदेश महिला हैंडबॉल टीम ने जीता स्वर्ण पदक

बिलासपुर:गोवा में चल रही 37वीं राष्ट्रीय खेलों में हैंडबॉल प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश की महिला हैंडबॉल टीम ने स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रच दिया है. दरअसल, हिमाचल प्रदेश की महिला हैंडबॉल टीम ने पहली बार राष्ट्रीय खेलों के लिए क्वालीफाई किया था. हिमाचल हैंडबॉल महिला ने अपने सारे मैच जीत कर फाईनल मुकाबला भी जीता और स्वर्ण पदक पर कब्जा किया. बता दें कि राष्ट्रीय खेलों में हिमाचल प्रदेश की महिला हैंडबॉल टीम शुरू से ही स्वर्ण पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी.

हिमाचल प्रदेश महिला हैंडबॉल टीम की चीफ कोच स्नेहलता, कोच मनोज ठाकुर और टीम मैनेजर संगीता शर्मा ने बताया कि फाईनल मैच में हिमाचल प्रदेश की टीम ने हरियाणा की टीम को 40-20 से पराजित किया. हिमाचल प्रदेश की टीम कप्तान ने शानदार गोलकीपिंग का प्रदर्शन कर अपनी टीम के लिए एक के बाद एक शानदार गोल रोक कर टीम को विजयी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की.

हिमाचल प्रदेश की टीम से अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ी मेनिका पाल ने 9 गोल, भावना ने 7 गोल, मिताली ने 6 गोल, निधि ने 5 गोल, शालिनी ने 5 गोल, गुलशन ने 3 गोल, प्रियंका ने 4 गोल कर टीम कप्तान दीक्षा ठाकुर के साथ भरपूर सहयोग देकर अपनी टीम को स्वर्ण पदक जीतने में शानदार भूमिका अदा की.

हिमाचल प्रदेश महिला हैंडबॉल टीम की चीफ कोच स्नेहलता ने अपनी टीम के स्वर्ण पदक जितने पर खिलाड़ियों को बधाई दी. वहीं, हिमाचल प्रदेश महिला हैंडबॉल टीम खिलड़ियों ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद अपनी कोच को कंधों पर उठा कर अपनी खुशी का इजहार किया. हिमाचल प्रदेश ओलंपिक संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र कंवर, महासचिव राजेश भंडारी, कोषाध्यक्ष टीपी चोपड़ा, जिला खेल अधिकारी शिमला अनुराग वर्मा के साथ अन्य ने टीम को बधाई दी है.

ये भी पढ़ें:National Games में हिमाचल की महिला कबड्डी टीम ने रचा इतिहास, दूसरी बार जीता गोल्ड, फाइनल में हरियाणा को 9 प्वाइंट से हराया

ABOUT THE AUTHOR

...view details