हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर के झंडूता विस क्षेत्र में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं व नेताओं के साथ की टिफिन बैठक, दिया एकजुटता का संदेश

By

Published : Jun 13, 2023, 6:49 PM IST

हिमाचल में पहली बार बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं व नेताओं के साथ टिफिन बैठक की. बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसान का कल्याण सुनिश्चित किया है. मोदी सरकार ने देश के 80 करोड़ भारतीयों की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बड़े कदम उठाए है.

JP Nadda in Bilaspur Tiffin meeting
बिलासपुर टिफिन बैठक में जेपी नड्डा

बिलासपुर:भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा तीन दिवसीय हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. दौरे के दूसरे दिन जेपी नड्डा मंगलवार को अपने गृह जिला बिलासपुर पहुंचे. जहां उन्होंने टिफिन बैठक का शुभारंभ किया. दरअसल, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में पहली बार प्रदेश में यह बैठक हुई है. इस बैठक में जेपी नड्डा ने भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं को एकजुटता का संदेश भी दिया है. जेपी नड्डा नहीं बैठक में मौजूद नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी एकत्रित हो जाएं और एकजुटता के संदेश के साथ भारतीय जनता पार्टी को बेहतर मुकाम तक पहुंचाएं.

कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र:जानकारी के अनुसार, टिफिन बैठक में मौजूद सभी कार्यकर्ता व नेता अपने साथ खाना भी लेकर आए थे. जिसमें जेपी नड्डा ने भी उनके साथ बैठकर खाना खाया और खाने के साथ-साथ भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं को कई अन्य मुद्दों को लेकर बातचीत भी की. इसी के साथ मौके पर मौजूद भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह भी मौजूद रहे. वही, जेपी नड्डा ने यहां पर मौजूद भाजपा के नेता व कार्यकर्ताओं को 2024 के चुनावों को लेकर जीत का मंत्र भी दिया.

टिफिन बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते जेपी नड्डा

आपको बता दें कि 2024 के चुनावों को लेकर भाजपा रण मैदान में उतर आई है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बात हो या फिर केंद्रीय मंत्री की सभी हिमाचल की ओर रुख करना शुरू कर रहे हैं. क्योंकि 2024 में लोकसभा के चुनावों को लेकर भाजपा इस बार अपनी विजय हासिल करने में जुट गई है. वही विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली हार के चलते भारतीय जनता पार्टी ने अपनी कमियों को अभी से ही पूरा करना शुरू कर दिया है.

'देश में 48.27 करोड़ से अधिक खोले गए जनधन खाते':अपने संबोधन में जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के 80 करोड़ भारतीयों की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बड़े कदम उठाए है, 1121 लाख मीट्रिक टन से अधिक मुक्त खाद्यान्न प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत वितरित किया गया है और एक राष्ट्र एक राशन कार्ड से देश भर में लोगों को आसानी से राशन मिल रहा है. भारत ने दुनिया की सबसे बड़ी वित्तीय समावेशन पहल की है, इसके अंतर्गत 48.27 करोड़ से अधिक जनधन खाते देश में खोले गए हैं, देश भर में लाभार्थियों के बैंक खातों में 25 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर किया गया है. इस प्रक्रिया से 2.73 लाख करोड़ रुपए की अनुमानित बचत इस प्रक्रिया से हुई है.

'केंद्र सरकार ने किसानों का किया कल्याण सुनिश्चित':नड्डा ने कहा हमारी केंद्र सरकार ने किसान का कल्याण सुनिश्चित किया है, प्रधानमंत्री किसान योजना 2019 में लॉन्च की गई थी किसानों को तीन समान किस्तों में हर वर्ष 6000 रू प्राप्त होते हैं, पहली बार पूरे देश में प्रत्यक्ष नकद समर्थन शुरू किया गया. प्रधानमंत्री किसान योजना के अंतर्गत अब तक 11.39 करोड़ से अधिक किसान लाभान्वित हुए हैं. किसान फसल बीमा योजना 2016 में लॉन्च की गई थी फसल क्षति से पीड़ित किसानों को इस योजना का बहुत बड़ा लाभ हुआ है 37.59 करोड़ किसान का पंजीकरण इस योजना के अंतर्गत हुआ और पिछले 7 वर्षों में 11.68 करोड़ से अधिक आवेदकों को 1.3 लाख करोड़ रुपए से अधिक के दावे प्राप्त हुई है. पंजीकृत किसानों में से 81% छोटे और सीमांत किसान है.

'हर विधानसभा क्षेत्र में किया जाएगा टिफिन बैठक का आयोजन':भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आज हिमाचल प्रदेश में 1 विधानसभा क्षेत्र की टिफिन बैठक में भाग ले रहे हैं. इस प्रकार की बैठके पूरे देश भर में चल रही है और सभी भाजपा के नेता ऐसी बैठकों में भाग ले रहे हैं इस बैठक में केंद्र में मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर विस्तृत चर्चा भी की जा रही है. हिमाचल में भी इस प्रकार की टिफिन बैठक का आयोजन हर विधानसभा क्षेत्र में किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर मेडिकल कॉलेज पर सियासत, CM सुक्खू के ड्रीम प्रोजेक्ट पर नड्डा बोले- मैंने किया था स्वीकृत, कांग्रेस ने लटकाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details