हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने डोहरू मंडलियों से कर डाली कांग्रेस नेताओं की तुलना

By

Published : Aug 6, 2022, 3:33 PM IST

LPG connection distribution program in Una

हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने शनिवार को ऊना में खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री ग्रहणी सुविधा योजना के तहत रसोई गैस कनेक्शन वितरण कार्यक्रम में (LPG connection distribution program in Una) बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस मौके पर उन्होंने करीब 110 ग्रामीण महिलाओं को गृहिणी सुविधा योजना के तहत निशुल्क रसोई गैस सिलेंडर प्रदान किए. इस अवसर पर कृषि मंत्री ने हिमाचल कांग्रेस को भी जमकर निशाने पर लिया. एक सवाल का जवाब देते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि वर्तमान समय में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पूरी तरह बिखर (Virender Kanwar targeted Congress) चुकी है और हालत यह है कि हर नेता अपना अलग चुनावी घोषणा पत्र जनता में बांटते हुए फिर रहा है.

ऊना:हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कांग्रेसी नेताओं की तुलना डोहरू मंडलियों से कर डाली है. उन्होंने कहा कि परंपरा के अनुसार रक्षाबंधन से विभिन्न मंडलियां देवी-देवताओं के छत्र लेकर निकलती हैं. कांग्रेस का भी (Virender Kanwar targeted Congress) कुछ उसी तरह का हाल हो चुका है. हर नेता अपना अलग छत्र निकालकर जगह-जगह अपना चुनावी घोषणा पत्र जनता में बांट रहा है.

दरअसल शनिवार को जिला मुख्यालय के एक होटल में खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा गृहिणी सुविधा योजना के तहत महिलाओं को रसोई गैस कनेक्शन वितरित करने के कार्यक्रम (LPG connection distribution program in Una) में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कांग्रेस को जमकर आड़े हाथों लिया.

पूरी तरह बिखर गई है कांग्रेस: उन्होंने कहा कि हमारे जिला में रक्षाबंधन से परंपरागत मंडलियां विभिन्न देवी-देवताओं के छत्र लेकर निकलती हैं और कांग्रेस के नेताओं की हालत भी कुछ इस तरह से हो चुकी है कि हर नेता हिमाचल प्रदेश में अपना अलग छत्र लेकर निकल पड़ा है और अपनी मर्जी के मुताबिक जनता में हवाई घोषणा करके अलग चुनावी घोषणा पत्र का ऐलान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की बिखरी हालत का जीता जागता उदाहरण है.

भाजपा की सभी योजनाएं जनता के हित में: इस मौके पर उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए चलाई गई विभिन्न योजनाओं की बात करते हुए भाजपा को जन हितैषी भी करार दिया. उन्होंने कहा कि (Agriculture Minister Virender Kanwar) केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण और उत्थान के लिए अनुकरणीय काम किए हैं. रसोई गैस के निशुल्क कनेक्शन का वितरण इस दिशा में एक अहम कड़ी साबित हुआ है. मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं की बदौलत ही हिमाचल प्रदेश धुंआ रहित प्रदेश बनने में कामयाब हुआ है.

ये भी पढे़ं:हिमाचल रोजगार संघर्ष यात्रा में युवाओं से होगा सीधा संवाद, कांग्रेस नहीं करेगी झूठा वादा: विक्रमादित्य सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details