हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बाबा बड़भाग सिंह में होला मोहल्ला मेले को लेकर प्रशासन की तैयारियां पूरी, डीसी ने जारी किए ये आदेश

By

Published : Mar 5, 2022, 4:16 PM IST

जिला ऊना के डेरा बाबा बड़भाग सिंह में होली पर लगने वाले विश्व प्रसिद्ध होला मेला को लेकर प्रशासन कमर कस ली है. इस बार होला मोहल्ला मेला 10 मार्च से लेकर 21 मार्च तक आयोजित किया (Hola Mohalla Mela in una) जा रहा है. मेले में श्रद्धालुओं की मूलभूल सुविधाओं और सुरक्षा के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं, डीसी ऊना ने पंजाब के सभी जिलाधीश को पत्र लिख श्रद्धालुओं को मालवाहक वाहनों में सफर न करने की अपील भी की है.

Hola Mohalla Mela in una
बाबा बड़भाग सिंह में होला मोहल्ला मेला

ऊना:डेरा बाबा बड़भाग सिंह में 10 से 21 मार्च तक चलने वाले विश्व प्रसिद्ध होला मोहल्ला मेला के प्रबंधों को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तरह की तैयारियां पूरी कर (Hola Mohalla Mela in una) ली गई हैं. होला मेले में देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है. जिसे लेकर प्रशासन द्वारा मेला क्षेत्र को दस सेक्टरों में बांटा जायेगा. 18 मार्च को झंडे की रस्म होगी और 20 मार्च की मध्यरात्रि को प्रसाद वितरण के साथ ही मेले का समापन हो जाएगा.

मेला क्षेत्र में (Hola Mohalla Mela in una) कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस एवं होमगार्ड के लगभग 1600 कर्मचारी तैनात किए जाएंगे. वहीं, असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए मेला क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे भी स्थापित किए जाएंगे. मेले के दौरान आगजनी जैसी घटनाओं से निपटने के लिए अग्निशमन वाहनों की भी तैनाती की जा रही है.

बाबा बड़भाग सिंह में होला मोहल्ला मेला

इसके साथ ही मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेवारियां सौंपी गई है. डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि मेले के दौरान ट्रकों, ट्रैक्टर-ट्रॉली व ट्रालों में सवारियां ढोने पर प्रतिबंध रहेगा. ऐसा करने वाले वाहन मालिकों पर हिमाचल प्रवेश द्वार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और आगे नहीं जाने दिया जाएगा. वहीं, डीसी ऊना ने बताया कि इस संबंध में पंजाब के विभिन्न जिलों के जिलाधीश को भी पत्र लिख श्रद्धालुओं से मालवाहक वाहनों में सफर न करने का आहवान किया गया है.

ये भी पढे़ं:हिमाचल के 309 छात्रों की हो चुकी है वतन वापसी, लेकिन 109 छात्र अभी भी यूक्रेन में फंसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details