हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

31वीं राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा हिमाचल, ऊना में होगी सब जूनियर वर्ग की प्रतियोगिताएं

By

Published : Nov 24, 2021, 6:28 PM IST

देवभूमि हिमाचल प्रदेश 31वीं राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता (Sub Junior National Kho-Kho Competition) की मेजबानी करेगा. ऊना में प्रतियोगिता का शुभारंभ हिमाचल के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Himachal Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) करेंगे. 27 नवंबर से 1 दिसंबर तक चलने वाली प्रतियोगिता के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

Himachal will host National Kho-Kho Competition
हिमाचल में 31वीं राष्ट्रीय खो-खो प्रतियोगिता

ऊना: जिला मुख्यालय ऊना के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 27 नवंबर से राष्ट्रीय स्तर की सब जूनियर खो-खो प्रतियोगिता (National Level Sub Junior Kho-Kho Competition) का शुभारंभ किया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश खो-खो संघ के तत्वाधान में आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता का शुभारंभ हिमाचल के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Himachal Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) करेंगे. जबकि 1 दिसंबर को प्रतियोगिता के समापन पर हिमाचल प्रदेश के कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर (Himachal Pradesh Agriculture Minister Virendra Kanwar) बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए विजेताओं को सम्मानित करेंगे.

हिमाचल प्रदेश खो-खो संघ (Himachal Pradesh Kho-Kho Federation) के चेयरमैन राजेश ठाकुर ने प्रेस वार्ता के दौरान प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर की जा रही तैयारियों का खुलासा किया. वहीं, उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश जैसे छोटे राज्य को खो-खो की राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता की मेजबानी मिलना सौभाग्य की बात है.

इंदिरा गांधी खेल परिसर ऊना (Indira Gandhi Sports Complex in una) में 27 नवंबर से 1 दिसंबर तक राष्ट्रीय स्तर की सब जूनियर बालक और बालिकाओं के वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश खो-खो संघ के चेयरमैन (Chairman of Himachal Pradesh Kho-Kho Federation) राजेश ठाकुर ने कहा कि प्रतियोगिता का शुभारंभ 27 नवंबर को राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर द्वारा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Niti Aayog: सतत विकास लक्ष्य शहरी भारत सूचकांक 2021-22 में शिमला देश भर में अव्वल

प्रतियोगिता में देशभर से बालक और बालिकाओं की करीब 35-35 टीमें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए पहुंच रही हैं, जिनमें करीब 840 खिलाड़ी प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे. प्रतियोगिता आयोजन के लिए इंदिरा स्टेडियम में 4 कोर्ट बनाए जाएंगे, जिन में लगातार मैच आयोजित होंगे. कुल मिलाकर प्रतियोगिता का आयोजन आधुनिक तकनीकों से लैस रहेगा. प्रतियोगिता के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ (Beti Bachao, Beti Padhao in himachal) का संदेश भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:कैसे पढ़ेंगे बच्चे? करसोग में सरकारी स्कूल का भवन ही नहीं, खुले में पढ़ाई करने को मजबूर 50 नौनिहाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details