हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

SOLAN CAR PARKING CASE: क्वालिटी का काम नहीं होने पर विजिलेंस ने दर्ज की FIR, इन पर हुआ मामला दर्ज

By

Published : Jul 13, 2022, 7:19 AM IST

सोलन में दुर्गा क्लब के नीचे कार पार्किंग में क्वालिटी का (Solan car parking case) काम नहीं होने पर विजिलेंस ने FIR दर्ज की है. जानकारी के मुताबिक साल 2020 में इसको लेकर भाजपा के मनोनीत पार्षद शैलेंद्र गुप्ता ने शिकायत की थी. अब विजिलेंस ने तत्कालीन नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी, जेई और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Solan car parking case
Solan car parking case

सोलन: शहर में एक कार पार्किंग के काम में क्वालिटी को नजरअंदाज करने पर विजिलेंस (Solan car parking case) ने FIR दर्ज की है. मामला साल 2020 में तत्कालीन नगर परिषद का है. जानकारी के मुताबिक भाजपा के मनोनीत पार्षद शैलेंद्र गुप्ता ने नगर परिषद के वार्ड एरिया में किए जा रहे विकास कार्यों की क्वालिटी पर सवाल उठाए थे. उन्होंने यह मामला नगर परिषद के सदन में उठाया, लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो विजिलेंस में शिकायत की गई.

इन पर हुआ मामला दर्ज: विजिलेंस ने तत्कालीन नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी, जेई और ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जानकारी के अनुसार सोलन नगर परिषद ने शहर के दुर्गा क्लब के नीचे एक कार पार्किंग का काम करवाया था. इस पर पार्षद शैलेंद्र गुप्ता ने सवाल उठाए थे. उनका कहना था कि इस काम में क्वालिटी वर्क नहीं किया गया. लिहाजा इस काम की पेमेंट न की जाए. उन्होंने मामला सदन में भी उठाया. नगर परिषद भी भाजपा की थी, इसके बावजूद शैलेंद्र गुप्ता की कोई सुनवाई नहीं हुई और कोरोना संकट के दौरान इस काम की पेमेंट भी ठेकेदार को कर दी गई.

12 जून 2020 को शिकायत की:इस पर शैलेंद्र गुप्ता ने 12 जून, 2020 को इसकी शिकायत विजिलेंस में की. अब इस पर एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर के मुताबिक लोक निर्माण विभाग टेक्निकल टीम ने भी जांच के दौरान इस काम में क्वालिटी में कमी पाई थी. विजिलेंस अब मामले की जांच कर रही है.

FIR दर्ज की गई:शैलेंद्र गुप्ता ने इस मामले में कहा कि कार पार्किंग के काम में क्वालिटी का काम नहीं किया गया. मैंने 3 बार नगर परिषद के सदन में मामला उठाया और पेमेंट रोकने की मांग की थी. इसके बावजूद ठेकेदार को पेमेंट कर दी गई. एसपी विजिलेंस अंजुम आरा ने कहा कि सोलन नगर परिषद की पार्किंग में क्वालिटी वर्क न होने को लेकर विभाग ने एफआईआर दर्ज की है,मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें : Online Fraud in karsog: KBC के नाम पर ऑनलाइन ठगी, शातिरों ने ऐसे लगाया 25 हजार का चूना

ABOUT THE AUTHOR

...view details