हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अग्निपथ योजना के समर्थन में आई एक्स सर्विसमैन लीग, पढ़ें 3 बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jun 28, 2022, 3:00 PM IST

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL

कोरोना काल से पहले या उस दौरान जो युवा भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कर चुके हैं और अभी परीक्षा देना बाकी है, उन सभी युवाओं को भर्ती के पुराने नियम व व्यवस्था के तहत सेना में भर्ती किया जाए, भले ही उनकी उम्र सीमा पार हो चुकी हो. विश्व की सबसे कठिन धार्मिक यात्राओं में शुमार श्री खंड महादेव यात्रा (shrikhand mahadev yatra 2022) 11 जुलाई से शुरू होने जा रही है, जो 24 जुलाई तक चलेगी. पढे़ं 3 बजे तक की बड़ी खबरें...

अग्निपथ योजना के समर्थन में आई एक्स सर्विसमैन लीग, कहा: व्यवस्था अच्छी पर संशोधन भी जरूरी

कोरोना काल से पहले या उस दौरान जो युवा भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कर चुके हैं और अभी परीक्षा देना बाकी है, उन सभी युवाओं को भर्ती के पुराने नियम व व्यवस्था के तहत सेना में भर्ती किया जाए, भले ही उनकी उम्र सीमा पार हो चुकी हो. यह मांग सोमवार को मंडी में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए एक्स सर्विस लीग मंडी (Ex Service League Mandi) के अध्यक्ष कर्नल प्रताप सिंह ने उठाई. पढ़ें पूरी खबर...

श्री खंड महादेव यात्रा को जाने वाली सड़क के हाल खस्ता, जगह-जगह पड़े हैं गड्डे, टारिंग के बाद भी उखड़ रही सड़क

विश्व की सबसे कठिन धार्मिक यात्राओं में शुमार श्री खंड महादेव यात्रा (shrikhand mahadev yatra 2022) 11 जुलाई से शुरू होने जा रही है, जो 24 जुलाई तक चलेगी. यात्रा को देखते हुए लोगों ने प्रशासन से निरमंड के बागीपुल-जाओं ठारला सड़क मार्ग (Bagipul Jaon Tharla road Nirmand) की मरम्मत और टारिंग की मांग उठाई थी. लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हो पाया है. सड़क पर जगह-जगह गड्ढे पड़े हुए हैं, जिससे सड़क की हालत काफी खस्ता है. पढ़ें पूरी खबर...

HALHARINI AMAVASYA 2022: पितरों का मिलता आशीर्वाद, इस समय तक होगी पूजा-अर्चना

हिंदू धर्म में प्रत्येक शुक्ल पक्ष की आखिरी तारीख को अमावस्या कहा जाता है. शास्त्रों में अमावस्या का बहुत महत्व माना जाता है. ये तिथि भगवान विष्णु को समर्पित रहती है. इस दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की विधि-विधान से पूजा की जाती है. वैसे तो साल की सभी 12 अमावस्या खास मानी जाती हैं, लेकिन आषाढ़ माह में पड़ने वाली अमावस्या को पूजा-पाठ करने और स्नान करके पितरों की पूजा करने से अत्यधिक लाभ मिलता है.

Accident in Aut Tunnel: औट टनल में एक्सयूवी ने बाईक को मारी टक्कर, दो की मौत

चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर मंडी जिला के औट में बनी टनल में आज सुबह एक सड़क हादसा पेश (Aut tunnel accident) आया, जहां एक एक्सयूवी ने बाईक को टक्कर मार दी. इस घटना में बाईक पर सवार दो लोगों की मौत हो (Car and Bike accident in Aut tunnel) गई. मरने वालों में एक व्यक्ति निहरी और दूसरा बिलासपुर का रहने वाला बताया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

अग्निपथ योजना के समर्थन में आई एक्स सर्विसमैन लीग, कहा: व्यवस्था अच्छी पर संशोधन भी जरूरी

कोरोना काल से पहले या उस दौरान जो युवा भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कर चुके हैं और अभी परीक्षा देना बाकी है, उन सभी युवाओं को भर्ती के पुराने नियम व व्यवस्था के तहत सेना में भर्ती किया जाए, भले ही उनकी उम्र सीमा पार हो चुकी हो. यह मांग सोमवार को मंडी में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए एक्स सर्विस लीग मंडी (Ex Service League Mandi) के अध्यक्ष कर्नल प्रताप सिंह ने उठाई. पढ़ें पूरी खबर...

शिमला में 2 टूरिस्ट गाइड और होटल मैनेजर में मारपीट, बोतलों से किया एक- दूसरे पर वार

शिमला में 2 टूरिस्ट गाइड (tourist guide) और होटल मैनेजर (hotel manage) के बीच लड़ाई का मामला सामने आया है. इस दौरान इन तीनों को गंभीर चोट आई है, इन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है.वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट के बाद जांच शुरू कर दी है.

जयराम का घुमारवीं दौरा: भराड़ी को बनाया तहसील, भगेड़ में खुलेगा लोक निर्माण विभाग का अनुभाग

घुमारवीं में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा क्षेत्र में करीब 117 करोड़ रुपए लागत की 21 विकासात्मक परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण (CM Jairam visited Ghumarwin) किया. वहीं, भराड़ी उप तहसील को तहसील में स्तरोन्नत करने और भगेड़ में लोक निर्माण विभाग का अनुभाग खोलने की घोषणा की.

Kamakhya Devi Temple: सिरमौर में बनेगा माता कामाख्या का मंदिर, जानें किस तरह से होगी पूजा

अब हिमाचल प्रदेश में भी लोग माता कामख्या (Kamakhya Devi Temple) के दर्शन कर सकेंगे.सन 2025 तक सिरमौर के नारग में ये मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा.चंडी साधना परिवार संस्था के अध्यक्ष डॉ .संजय शर्मा ने बताया कि असम में जिस तरह से माता कामाख्या का मंदिर है. उसी तर्ज पर हिमाचल में भी कामाख्या शक्तिपीठ के दर्शन प्रदेश के लोगों कर सकेंगे.

करसोग पंचायत समिति की बैठक, समस्याओं का नहीं हुआ समाधान, उच्च अधिकारियों ने किया बैठक से परहेज

मंडी जिले के विकासखंड करसोग में कुछ विभागों के अधिकारी पंचायत समिति की बैठक को हल्के में ले रहे हैं. सोमवार को पंचायत समिति की बैठक में कुछ विभागों के अधिकारी नहीं (Panchayat Samiti meeting) पहुंचे. ऐसे में पंचायत समिति के सदस्यों को उनके सवालों के जवाब नहीं मिल सके, जिससे समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया.

Weather Update of Himachal: आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

पहाड़ी राज्य हिमाचल (Himachal Weather Update) में आज से भारी बारिश (rain in himachal) और तेज हवाओं को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है. मौसम विभाग के मुताबिक 28 जून से 1 जुलाई तक अधिकतर क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है. जिसको लेकर येलो अलर्ट (yellow alert) भी जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से कहा गया है कि आज हिमाचल के कई हिस्सों में बारिश के (Weather forecast of himachal Pradesh) आसार हैं. आज के बाद ही प्रदेश में मानसून (Monsoon in Himachal) के प्रवेश करने का पूर्वानुमान जताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details