हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बीबीएन: सड़क हादसों में 7 की मौत, एक परिवार के 4 लोगों ने तोड़ा दम

By

Published : Nov 9, 2020, 6:58 PM IST

Updated : Nov 9, 2020, 7:28 PM IST

सोलन जिला में रविवार को हुए तीन अलग-अलग हादसों 7 लोगों की मौत हो गई है. बरोटीवाला के झाड़माजरी में हुए हादसे में एक परिवार के 4 और बद्दी के संड़ोली में हुए हादसे में एक परिवार के 2 लोग काल का ग्रास बने. उधर, पुलिस थाना नालागढ़ के तहत नवांग्राम में ट्रैक्टर ने एक राहगीर को रौंद दिया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई.

accidents in solan
accidents in solan

सोलनःऔद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में रविवार को हुए तीन सड़क हादसों में सात लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में 4 महिलाएं, दो पुरूष व एक डेढ़ वर्षीय मासूम शामिल है. इसमें पहला हादसा रविवार को बरोटीवाला के तहत झाड़माजरी मार्ग पर हुआ जहां एक तेज रफ्तार कैंटर की चपेट में आने से एक कार चालक समेत तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि कार सवार 5 वर्षीय मासूम का बद्दी में उपचार चल रहा है. मृतकों में चारों लोग एक ही परिवार के थे.

जानकारी के मुताबिक झाड़माजरी में तेज रफ्तार में आए एक टैंकर ने कार को अपनी चपेट में ले लिया. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार सड़क से सीधे नाले में लुढक गई. इस हादसे में कार सवार एक ही परिवार की दो महिलाओं व एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि एक महिला ने सेक्टर 32 अस्पताल में दम तोड़ दिया. मृतकों में तृप्ता देवी (48), सुमति देवी (52) और कार चालक महेश कुमार (32) की मौके पर ही मौत हो गई है.

जबकि रमेश कौर (60) ने सेकटर 32 अस्पताल में दम तोड़ दिया. मंधाला के रहने वाले यह सभी लोग अपने रिश्तेदार के यहां से वापस घर आ रहे थे. इस हादसे में कार सवार एक पांच वर्षीय मासूम भी गंभीर रूप से घायल हुआ है. बताया जा रहा है कि घटना के बाद कैंटर चालक मौके से फरार हो गया है.

दूसरा हादसा बद्दी के संड़ोली में पेश आया. यहां तेज रफ्तार ट्रक ने एक बाइक को टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार प्रवासी महिला और उसके डेढ़ वर्षीय बेटी की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे में बाइक चालक धर्मेंद्र निवासी बिहार व उसकी 4 वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से घायल हुए, जिनका सीएचसी नालागढ़ में उपचार चल रहा है.

नालागढ़ में ट्रेक्टर ने रौंद दिया राहगीर

पुलिस थाना नालागढ़ के तहत नवांग्राम में रविवार रात ट्रैक्टर ने एक राहगीर को रौंद दिया. इससे राहगीर की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस को दिए बयान में हरविन्द्र सिहं ने बताया कि वह और इसका रिश्तेदार चुहड़ा राम निवासी नवांग्राम एक शादी समारोह में हिस्सा लेकर वापस आ रहे थे. रास्ते में एक ट्रैक्टर चालक ने तेज रफ्तार में चुहड़ा राम को ट्रैक्टर से टक्कर मार दी और टक्कर के बाद चुहड़ा राम के सिर पर ट्रैक्टर का टायर चढ़ गया. इससे उसकी मौका पर ही मौत हो गई.

डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि तीन हादसों में 7 लोगों की मौत हुई है. मृतकों के शव को सीएचसी नालागढ़ पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जबकि 2 घायलों का पीजीआई व सीएचसी नालागढ़ में उपचार चल रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने इन मामलों में केस दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है.

ये भी बने-मार्च 2022 तक पूरा होगा पार्वती परियोजना चरण-2 का काम: एलके त्रिपाठी

Last Updated : Nov 9, 2020, 7:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details