हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Four lane construction work: मनसार में गाड़ी पर गिरी चट्टान, बाल-बाल बचा वाहन चालक

By

Published : May 8, 2022, 4:35 PM IST

rock fell on a car in Mansar

मनसार में भी इन दिनों पहाड़ की कटिंग करके फोरलेन निर्माण किया (rock fell on a car in Mansar) जा रहा है, लेकिन बैरिकेडिंग न होने के कारण पहाड़ से की जा रही कटिंग के दौरान एक पत्थर गाड़ी पर आ गिरा. गनीमत यह रही कि हादसे में जान का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है.

सोलन:चंबाघाट से शिमला तक इन दिनों फोरलेन का कार्य प्रगति पर है. फोरलेन निर्माण के दौरान इन दिनों पहाड़ों की कटिंग फोरलेन निर्माता कंपनी द्वारा की जा रही है. लेकिन पहाड़ों की कटिंग के दौरान सड़कों पर किसी भी तरह की सुरक्षा व्यवस्था नहीं बनाई जा रही है. ताजा मामला आज यानी रविवार दोपहर बाद का है जब एक गाड़ी सलोगड़ा से थोड़ा आगे जाकर मनसार के पास पहुंची हुई थी.

मनसार में भी इन दिनों (rock fell on a car in Mansar) पहाड़ की कटिंग करके फोरलेन निर्माण किया जा रहा है. लेकिन बैरिकेडिंग न होने के कारण पहाड़ से की जा रही कटिंग के दौरान एक पत्थर गाड़ी पर आ गिरा. गनीमत यह रही कि हादसे में जान का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है. वहीं, वाहन चालक ने भी वीडियो बनाकर फोरलेन निर्माता कंपनी और प्रशासन को खरी-खोटी सुनाई है.

वाहन चालक का कहना है कि फोरलेन निर्माण तो किया जा रहा है लेकिन सुरक्षा व्यवस्था न के बराबर है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों भी यहां पर एक गाड़ी के ऊपर पत्थर आते-आते बचा. लेकिन प्रशासन अभी तक कोई सुध नहीं ले पाया है. वहीं, जब इस बारे में डीसी सोलन कृतिका कुल्हरी से बात की (rock fell on a car in Mansar) गई तो उन्होंने कहा कि एसडीएम सोलन को मामले को देखने के लिए कहा गया है और यदि फोरलेन निर्माता कम्पनी या उनके ठेकेदार की ओर से कोई लापरवाही पाई जाती है तो कानून के तहत उचित कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि इससे पहले भी फोरलेन निर्माण के (Four lane construction work in Mansar) दौरान पहाड़ों की कटिंग से पत्थर आने के कारण कई हादसे सामने आ चुके हैं. एक हादसे में फोरलेन निर्माता कंपनी का एक कामगार भी अपनी जान गवां चुका है. सड़क किनारे बैरिकेट्ड न लगा कर पहाड़ों की कटिंग करना कहीं न कहीं जानलेवा साबित हो रहा है, बहरहाल प्रशासन इन सब हादसों से सबक लेकर कब चौकन्ना होता है यह देखना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details