हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कालका से शिमला जा रही रेलकार पटरी से उतरी, करीब 4 घंटे के बाद ट्रैक हुआ बहाल

By

Published : Sep 23, 2021, 9:40 AM IST

Updated : Oct 10, 2021, 10:37 PM IST

रेलकार बड़ोग टनल के पास पटरी से उतरी
रेलकार बड़ोग टनल के पास पटरी से उतरी ()

बड़ोग टनल के समीप रेलकार पटरी से उतर गई. गनीमत यह रही कि किसी भी यात्री को चोटें नहीं आईं. चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. रेलकार कालका से शिमला की ओर जा रही थी.

कसौली/सोलन: विश्व धरोहर कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर बड़ोग टनल के समीप रेलकार पटरी से उतर गई. बारिश के बीच रेलकार के अगले दो पहिए पटरी से उतर गए. हादसे के बाद शिमला की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को आवाजाही पर ब्रेक लग गई है, जबकि एक ट्रेन को धर्मपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया.

गनीमत यह रही कि किसी भी यात्री को चोटें नहीं आईं. चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया. हादसे के बाद सवार यात्रियों को बीच जंगल में परेशान होना पड़ा है. रेलकार कालका से शिमला की ओर जा रही थी.

वीडियो

जानकारी के अनुसार रेलकार यात्रियों को लेकर करीब पांच बजे सुबह कालका से शिमला की ओर चली थी. रेलकार कुमारहट्टी से 6:55 बजे बड़ोग के लिए निकली थी. जैसे ही यह 07:05 बजे 33 नंबर बड़ोग टनल के समीप पहुंची तो डिरेल हो गई. चालक ने इसकी सूचना कुमारहट्टी व बड़ोग रेलवे स्टेशन को दी.

सूचना मिलने के बाद तुरंत रेलवेकर्मी मौके पर पहुंचे. रेलवे किट राहत ट्रेन को कालका से बुलाया गया. करीब चार घंटे बाद ट्रैक को बहाल किया गया. ट्रैक के सुचारू होने के बाद ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है. रेलकार के पटरी से उतर जाने के कारणों का कालका व अंबाला से आई टेक्निकल टीम पता लगा रही है. घटना के बाद ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होने के करण शिमला की ओर जाने वाली करीब तीन ट्रेनें देरी से चली.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के ये कैबिनेट मंत्री करते हैं गाय की सेवा, 18 साल से चल रही गोशाला में पल रहे हजारों गोवंश

Last Updated :Oct 10, 2021, 10:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details