हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Nari Ko Naman Karyakram In Solan: 50% किराये में छूट के लिए महिलाओं ने जताया सरकार का आभार

By

Published : Jun 30, 2022, 3:56 PM IST

Nari Ko Naman Karyakram In Solan

जिला मुख्यालय सोलन के नए बस अड्डे पर भी नारी को नमन कार्यक्रम (Nari Ko Naman Karyakram In Solan) आयोजित किया गया. इसमें मुख्य रूप से स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल मौजूद रहे. स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने इस मौके पर कहा कि भाजपा सरकार महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए वचनबद्ध है. उन्होंने कहा कि अब एचआरटीसी की बसों में महिलाएं 50% किराये में छूट के साथ सफर कर सकेंगी. जिससे कहीं न कहीं महिलाओं को लाभ मिलेगा.

सोलन:चुनावी साल में प्रदेश सरकार महिलाओं को बस किराये में 50 फीसदी छूट के नाम पर वीरवार को हर जिले में ‘नारी को नमन' कार्यक्रम आयोजित कर रही है. एक जुलाई से हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) बसों में महिलाओं को बस किराये में 50 फीसदी छूट का लाभ मिलेगा. नारी को नमन कार्यक्रम का प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम धर्मशाला कॉलेज में आयोजित किया गया जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिरकत की. वहीं, जिला मुख्यालय सोलन के नए बस अड्डे पर भी नारी को नमन कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें मुख्य रूप से स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल मौजूद रहे.

HRTC की बसों में महिलाओं को मिलेगी 50% किराये में छूट:इस दौरान जिला मुख्यालय के नए बस अड्डे पर आयोजित हुए कार्यक्रम में एलईडी स्क्रीन पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा गया. वहीं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये महिलाओं द्वारा सवाल जवाब भी किए गए. इस मौके पर महिला यात्रियों का गुलाब का फूल देकर स्वागत किया गया. स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने इस मौके पर कहा कि भाजपा सरकार महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए वचनबद्ध है. उन्होंने कहा कि अब एचआरटीसी की बसों में महिलाएं 50% किराये में छूट के साथ सफर कर सकेंगी. जिससे कहीं न कहीं महिलाओं को लाभ मिलेगा.

नारी को नमन कार्यक्रम

महिला यात्रियों ने जताया सरकार का आभार:वहीं, सोलन की महिलाओं ने बसों के किराए में दी गई 50% छुट का स्वागत कर सरकार का धन्यवाद किया है. सुबाथू की रहने वाली पिंकी देवी ने (women bus fare himachal) बताया कि वे सोलन में एनआरएलएम कार्यालय में कार्यरत हैं. ऐसे में रोज सफर करने में किराया अधिक लगता है. लेकिन अब किराया आधा लगेगा. उन्होंने कहा कि उनका किराया 56 रुपये लगा करता था लेकिन अब वही किराया 26 रुपए लगेगा, जिससे महिलाओं को फायदा होगा. वहीं, भोजनगर से आई महिला ममता ठाकुर ने भी प्रदेश सरकार का धन्यवाद किया है. उन्होंने कहा कि अब महिलाएं आधे किराए में सफर करके जो अपना किराया बचाएगी उससे उनकी आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव आएगा.

नारी को नमन कार्यक्रम

ये भी पढ़ें:नारी को नमन: आज से महिलाओं का बस किराया होगा आधा, धर्मशाला से CM जयराम करेंगे ऐलान

ABOUT THE AUTHOR

...view details