हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल महिला कबड्डी टीम का सोलन में हुआ शानदार स्वागत

By

Published : Mar 15, 2022, 12:40 PM IST

हिमाचल की बेटियों ने नेशनल कबड्डी का खिताब (National Level Kabaddi Competition) अपने नाम कर लिया है. रोमांचक मुकाबले में हिमाचल ने रेलवे की टीम को 33-31 के नजदीकी अंतर से हराया. जीत अपने नाम करने के बाद हिमाचल की महिला कबड्डी टीम (Himachal womens kabaddi team) का वापस हिमाचल पहुंचने पर सोलन में शानदार स्वागत किया गया.

Himachal womens kabaddi team
हिमाचल महिला कबड्डी टीम

सोलन:आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं. चाहे राजनीति हो, शिक्षा हो या फिर अन्य कोई क्षेत्र, महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं. वहीं, खेलों में भी महिलाएं उत्कृष्ट प्रदर्शन कर प्रदेश और देश का नाम रोशन कर रही हैं. हिमाचल की महिला कबड्डी टीम की खिलाड़ियों ने भी एक बार फिर से प्रदेश का नाम रोशन किया है. हरियाणा के दादरी में आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में हिमाचल महिला कबड्डी टीम ने गोल्ड मेडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है. वहीं, गोल्ड जीतने के बाद हिमाचल पहुंची कबड्डी टीम का सोलन में भव्य स्वागत किया गया.

मीडिया को जानकारी देते हुए हिमाचल कबड्डी एसोसिएशन के (Himachal Kabaddi Association) टेक्निकल चैयरमैन गोपाल दासटा ने बताया कि हिमाचल के लिए एक गौरव का पल है कि आज कबड्डी महिला टीम ने गोल्ड जीता है. उन्होंने बताया कि हरियाणा में आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता (National Level Kabaddi Competition) में हिमाचल की टीम ने इंडियन रेलवे की कबड्डी टीम को हराकर इतिहास रचा है, क्योंकि पिछले 25 से 28 वर्षों से इंडियन रेलवे की टीम गोल्ड पर कब्जा किए हुए थी.

हिमाचल महिला कबड्डी टीम

उन्होंने बताया कि इससे पहले नॉर्थ जोन, इंटर यूनिवर्सिटी, ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में भी हिमाचल की टीम को गोल्ड आया है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल की बॉयज और गर्ल्स टीम ने बेहतर प्रदर्शन किया है. वहीं, हिमाचल महिला कबड्डी टीम की कप्तान ने बताया वह गोल्ड जीतने पर काफी खुश हैं और इसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की थी.

ये भी पढ़ें : जल जीवन मिशन: अब ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाएं खुद कर सकेंगी पानी की टेस्टिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details