हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हर घर तिरंगा अभियान, उत्सव में डूबा हिमाचल के साथ पूरा सोलन

By

Published : Aug 14, 2022, 8:24 PM IST

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोहों से पहले पूरा देश हर घर तिरंगा Har Ghar Tiranga उत्सव से सराबोर हो चुका है. इस कड़ी में सोलन जिले में भी एक भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया. इस खास अवसर पर कैबिनेट मंत्री राजीव सैजल उपस्थित रहे.

Har Ghar Tiranga campaign in solan
सोलन में हर घर तिरंगा अभियान.

कसौली/सोलन: देश को आजाद हुए 75 साल (indian independence day ) हो चुके हैं और इस वर्ष को आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) के रूप में मनाया जा रहा है. स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले हर घर तिरंगा अभियान पूरे देश को आगोश में ले चुका है. इमारतें राष्ट्रीय ध्वज के तीन रंगों की रोशनी से जगमगा चुकी हैं. लोगों ने अपने-अपने घरों के ऊपर और वाहनों पर तिरंगा झंडा लगा रखा है. इस दौरान दौरान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल (Himachal Health Minister Rajiv Saizal) ने कहा कि प्रदेश में ऐसा कोई घर नहीं है जहां तिरंगा न लहरा रहा हो.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लोग आजादी का अमृत महोत्सव नए जोश और उल्लास के साथ मना रहे हैं. लोग तिरंगा यात्रा (Har Ghar Tiranga) निकाल कर शहीदों को नमन कर रहे हैं, प्रदेश में हर स्थान तिरंगामयी हो गया है. भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने रविवार को तीस किलोमीटर की तिरंगा यात्रा निकाली. तिरंगा यात्रा का नेतृत्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने किया.

सोलन में हर घर तिरंगा अभियान में कैबिनेट मंत्री राजीव सैजल.

तिरंगा यात्रा बड़ोग से शुरू की गई और कुमारहट्टी, धर्मपुर, सनावर होते हुए गढ़खल तक निकाली गई. इस यात्रा में बाइक और अन्य वाहनों पर कार्यकर्ताओं ने हाथ में झंडा लिए भारत माता की जय के नारे लगाए. तिरंगा यात्रा का समापन धर्मपुर बाजार में किया गया. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यह नहीं भूलना चाहिए कि हमें आजादी आसानी से नहीं मिली है. बल्कि उन वीरों, शुरवीरों और बलिदानी पुरुषों के बलिदान से मिली है. उन बलिदानी पुरुषों को सदा याद रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस अभियान में हर कोई भागीदार बना है, जो गौरव का विषय है.

ये भी पढ़ें:पालमपुर में 1 किलोमीटर लंबे तिरंगे के साथ निकाली यात्रा, लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स को भेजा जाएगा प्रस्ताव

ABOUT THE AUTHOR

...view details