हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Himachal Assembly Election 2022: 'मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार, कसौली से 2007 से मांगता आया हूं टिकट'

By

Published : Jul 22, 2022, 4:01 PM IST

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election 2022) नजदीक आ रहे हैं. ऐसे में शुक्रवार को कसौली के कांग्रेस नेता ध्यान सिंह (Kasauli Congress leader Dhyan Singh) ने प्रेसवार्ता का आयोजन (Dhyan Singh press conference in Kasauli) किया और हाईकमान से इन चुनावों में कसौली विधानसभा क्षेत्र से टिकट की मांग की. पढ़ें पूरी खबर...

Kasauli Congress leader Dhyan Singh
ध्यान सिंह की कसौली में प्रेस वार्ता

कसौली/सोलन:सरकारी नौकरी से सेवानिवृत्त होकर कसौली से कांग्रेस में शामिल हुए ध्यान सिंह (Congress leader Dhyan Singh) ने शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में प्रेसवार्ता का आयोजन (Dhyan Singh press conference in Kasauli) किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस में उन्हें शामिल करने के लिए हाईकमान का धन्यवाद किया. ध्यान सिंह ने बताया कि वे साल 2007 से लेकर टिकट मांगते आए हैं. 2007 विधानसभा चुनाव में पहली बार 2012 में दूसरी बार और तीसरी बार उनके द्वारा साल में 2017 में टिकट मांगी, लेकिन उन्हें तीनों बार टिकट नहीं दिया गया है.

ध्यान सिंह ने कहा कि वे जनता की सेवा करने के लिए चुनावी रण में उतरना चाहते हैं. ऐसे में एक बार फिर साल 2022 विधानसभा चुनाव में वे कांग्रेस से टिकट मांगेंगे. अगर उन्हें टिकट नहीं भी मिलता है तो भी वे कांग्रेस के सच्चे सिपाही के रूप में काम करेंगे. उन्होंने कहा कि वे पिछले 15 सालों से जनता के बीच कार्य करते रहे हैं और उन्हें भी पार्टी हाईकमान से आश्वासन मिला (Kasauli Congress leader Dhyan Singh) है, लेकिन टिकट नहीं भी मिलता है तब भी वे कांग्रेस के लिए कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि कसौली विधानसभा क्षेत्र (Kasauli Assembly Constituency) से और भी लोग कांग्रेस से टिकट के चाहवान है, लेकिन जिसे भी टिकट मिले सारे कांग्रेस नेता एकजुट है.

ध्यान सिंह की कसौली में प्रेस वार्ता. (वीडियो)

उन्होंने कहा कि उनका वोट बैंक कसौली में 12,000 वोटों से शुरू होता है. ऐसे में वे कांग्रेस की जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है. उन्होंने कहा कि कसौली से 2 बार कांग्रेस के युवा नेता विनोद सुल्तानपुरी चुनाव लड़ चुके है, लेकिन कुछ वोटों के अंतर से वे हारे हैं. उन्होंने कहा कि विनोद लंबी रेस के घोड़े है. ऐसे में उनका साथ भी मेरे साथ रहेगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री आज कसौली से है, लेकिन विकास के नाम पर वे कुछ भी कसौली में नहीं कर पाए हैं. उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस एकजुट है और इस बार कांग्रेस की झोली में कसौली विधानसभा की सीट आएगी.

बता दें कि साल 2022 चुनावी साल (Himachal Assembly Election 2022) है. ऐसे में लगातार राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो चुकी है. ऐसे में कसौली कांग्रेस में भी अब कई उम्मीदवार सामने आ चुके हैं. बहरहाल देखना दिलचस्प होगा क्या कांग्रेस सीट जीत पाएगी या फिर स्वास्थ्य मंत्री जीत का चौका लगा पाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details