हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में शर्मसार हुई ममता: नालागढ़ के सिविल अस्पताल के शौचालय में मिला 6 माह का मृत भ्रूण

By

Published : Nov 7, 2021, 8:27 PM IST

हिमाचल में ममता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. सोलन जिले के नालागढ़ सिविल अस्पताल के शौचालय में 6 माह के मृत भ्रूण मिलने से सनसनी फैल गई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं.

6-month-old-dead-fetus-found-in-toilet-of-civil-hospital-of-nalagarh
फोटो.

नालागढ़/सोलन:सोलन में ममता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जिले के नालागढ़ के सिविल अस्पताल (Civil Hospital Nalagarh) के शौचालय में भ्रूण मिलने से हड़कंप मच गया. मृत भ्रूण 6 माह का बताया जा रहा है. पुलिस ने अस्पताल की सफाई कर्मी के बयान के बाद अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन पुलिस एक भी मामला सुलझा नहीं पाई है.

नालागढ़ के वार्ड नंबर एक में रहने वाली सफाई कर्मी शोभा ने पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में बताया कि रविवार को वह हर रोज की तरह शौचालच की सफाई कर रही थी. उसने देखा की शौचालय की शीट के अंदर पानी नहीं जा रहा था. जिसके बाद उसने शौचालय की शीट के अंदर सफाई करने वाला पंप डाला तो पंप के साथ भ्रूण भी बाहर आ गया. जिसकी जानकारी ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. मनोज कुमार दीक्षित को दी.

डॉक्टर ने मौके पर जाकर भ्रूण की जांच की तो मृत पाया गया. भ्रूण मेल था और छह माह का बताया जा रहा है. मामले की पुष्टि करते हुए नालागढ़ सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टर वैभव कुमार ने बताया कि महिला सफाई कर्मी ने सुबह डॉ. मनोज कुमार को इसकी सूचना दी थी, जिसके बाद नालागढ़ पुलिस को इस बारे में अवगत कराया गया और पुलिस इसमें कार्रवाई कर रही है.

वहीं, डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह (DSP Baddi Navdeep Singh) ने बताया कि यह भ्रूण किसी महिला ने जन्म को छिपाने के चलते शौचालय में फेंक दिया है. सफाई कर्मी के बयान के आधार पर पुलिस ने धारा 318 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. वहीं, आपको बता दें कि हाल ही में बद्दी सीएचसी के पास भी भ्रूण मिले थे और अभी तक पुलिस एक भी मामला को सुलझाने में कामयाब नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़ें: दोस्त के घर कार्यक्रम में आए अर्की के दो युवकों की सड़क हादसे में मौत, सात दिनों से थे लापता

ABOUT THE AUTHOR

...view details