हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Weather Forecast: देश के इन हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना, हिमाचल में इस दिन तक मौसम रहेगा खराब

By

Published : Aug 13, 2021, 8:12 AM IST

Updated : Aug 13, 2021, 8:35 AM IST

देश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. मौसम विभाग ने आज देश कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. वहीं, हिमाचल में आगामी 17 अगस्त तक मौसम खराब रहेगा. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान भूस्खलन की चेतावनी भी दी गई है.

Weather Forecast
देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना.

शिमला: भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार देश के कुछ हिस्सों बारिश की कम संभावना है. हालांकि अगले पांच दिनों तक देश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के मैदानी इलाकों वाले राज्यों जैसे राजस्थान,पंजाब, हरियाणा और मध्य भारत के साथ गुजरात एव महाराष्ट्र के अधिकांश हिस्सों में 15 अगस्त तक हल्की बारिश की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार 14 अगस्त तक बिहार में भारी बारिश की संभावना है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के निदेशक राजेन्द्र पॉल ने कहा कि बारिश होने से तापमान में भी कमी आई है. मौसम विभाग ने इस दौरान भूस्खलन और नदियों का जलस्तर बढ़ने की आशंका जताई है. इस दौरान भूस्खलन की भी चेतावनी दी गई है.

वीडियो.

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय दस जिलों में तीन दिन भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. प्रदेश में 17 अगस्त तक मौसम खराब रहने के आसार हैं. कुछ क्षेत्रों में भूस्खलन होने और नदी नालों के उफान पर रहने की संभावना है.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 23°C 16°C
सोलन 30°C 19°C
हमीरपुर 31°C 23°C
मंडी 31°C 20°C
बिलासपुर 32°C 24°C
ऊना 33°C 26°C
कांगड़ा 27°C 18°C
सिरमौर 29°C 23°C
कुल्लू 24°C 16°C
चंबा 30°C 21°C
किन्नौर 23°C 15°C
लाहौल-स्पीति 21°C 13°C

ये भी पढ़ें:शिमला के होटल आशियाना में हिमाचली थाली और एप्पल टी की धूम, लोगों को खूब भा रहा स्वाद

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश पुलिस में SHO पद पर तैनात किरणबाला होम मिनिस्टर मेडल से सम्मानित

Last Updated :Aug 13, 2021, 8:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details