हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

By

Published : Sep 6, 2021, 1:09 PM IST

वैक्सीन संवाद कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल के लोगों से रूबरू हुए. वर्चुअल संवाद करते हुए पीएम ने कहा कि हिमाचल को छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए संघर्ष करते हुए देखा है और विकास की गाथा लिखते हिमाचल को देख रहा हूं. रामपुर में ज्यूरी के समीप एनएच-5 पर भारी भूस्खलन हुआ है भूस्खलन के बाद से यातायात प्रभावित हुआ है. शिमला में एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है नौकरी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म किया. पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की बड़ी खबरें...

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

भौगोलिक दिक्कतों के बावजूद भी हिमाचल ने सबसे तेजी से किया वैक्सीनेशन- पीएम मोदी

वैक्सीन संवाद कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल के लोगों से रूबरू हुए. वर्चुअल संवाद करते हुए पीएम ने कहा कि हिमाचल को छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए संघर्ष करते हुए देखा है और विकास की गाथा लिखते हिमाचल को देख रहा हूं. स्वास्थ्यकर्मियों के टीम वर्क की वजह से हिमाचल पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाने में देशभर में अव्वल रहा है.

ज्यूरी के समीप एनएच 5 पर भारी भूस्खलन, भरभरा कर गिर गया पहाड़ का बड़ा हिस्सा

इस बार हिमाचल प्रदेश में लगातार भूस्खलन की घटनाएं बढ़ी हैं. रामपुर में ज्यूरी के समीप एनएच-5 पर भारी भूस्खलन हुआ है. इसमें कुछ गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. गनीमत ये है कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. भूस्खलन के बाद से यातायात प्रभावित हुआ है. एनएचएआई की मशीनरी रोड को बहाल करने में जुटी हुई है

शिमला में नौकरी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

राजधानी शिमला में एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. युवती का आरोप है कि पवन कौंडल नाम का एक युवक नौकरी और शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया है. बालूगंज पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

चौपाल: खाई में गिरी सेब से लदी पिकअप, चालक ने मौके पर तोड़ा दम, 2 अन्य घायल

जिले में सड़क हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा है. आए दिन सड़क दुर्घटनाओं में मासूम लोगों की जान जा रही है. ताजा मामला चौपाल का है, जहां एक पिकअप दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 2 घायल हो गए हैं. डीएसपी चौपाल राज कुमार ने हादसे की पुष्टि की है.

13 फुट लंबे और करीब 50 किलो वजनी अजगर को देखकर घबराए लोग, बुलानी पड़ी वन विभाग की टीम

नालागढ़ के वार्ड नंबर 2 में लोगों के रोजमर्रा के लिए आने जाने वाले मीट मार्केट को जाने वाले रास्ते के बिल्कुल नजदीक एक 13 फुट लंबा और लगभग 50 किलो वजनी अजगर जब लोगों को दिखाई दिया तो लोगों के होश उड़ गए.

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने उद्योगपतियों के साथ साइन किए MOU, 3 हजार करोड़ के निवेश की संभावना

हिमाचल के उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर (industry minister bikram singh thakur) रविवार को चंडीगढ़ के दौरे पर रहे. बिक्रम सिंह ठाकुर ने कहा कि उनकी कोशिश है कि जो बड़े इन्वेस्टर हैं, वे प्रदेश में आएं और उद्योग धंधे स्थापित करें. इसी कड़ी में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने रविवार को चंडीगढ़ में 26 औद्योगिक घरानों के साथ मुलाकात की और इस दौरान हिमाचल प्रदेश में इन औद्योगिक घरानों द्वारा 3307 करोड़ रुपए निवेश के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए.

IGMC से 'वेला बॉबी' का लंगर हटाए जाने पर कांग्रेस में रोष, समर्थकों के साथ धरने पर बैठे विक्रमादित्य

शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने आईजीएमसी में सरबजीत सिंह बॉबी के लंगर बंद करवाने की कार्रवाई को दुर्भाग्यपूर्ण और राजनीति से प्रेरित करार दिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव सैजल को दोबारा से विचार करें और दोबारा से लंगर सेवा शुरू करने की अनुमति दें.

देश के विभाजन की गवाह है शिमला की ये इमारत, यहीं तैयार हुआ था आजादी का ड्राफ्ट

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर ईटीवी भारत आपको शिमला की उस ऐतिहासिक इमारत से रूबरू करवाने जा रहा है जो आजादी की एक-एक हलचल की गवाह रही है. इस ऐतिहासिक इमारत को ब्रिटिश काल में वायसरीगल लॉज के नाम से जाना जाता था. अब इस इमारत का नाम इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस स्टडीज यानि भारतीय उच्च अध्‍ययन संस्थान है. इस ऐतिहासिक इमारत के बारे में जानने के लिए पूरा लेख पढ़िए.

डगशाई जेल में कैदियों पर हुई थी जुल्मों-सितम की इंतहा, गांधी जी ने भी यहां गुजारे थे दो दिन

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में एक ऐसी जगह है जहां हमारे स्वतंत्रता सैनानियों को तकलीफें दी गईं. यह जगह है डगशाई जेल. इस जेल की पूरी कहानी ईटीवी भारत आपको आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर बताने जा रहा है. आखिर डगशाई जेल में रखे गए वो कौन लोग थे, जिन्होंने यहां यातनाएं सहीं. जानने के लिए पूरा लेख पढ़िए.

नशे के काले कारोबार पर शिकंजा, शिमला में वॉल्वो बस से 30 ग्राम चिट्टा बरामद

शिमला में पुलिस ने नशे के काले कारोबार पर शिकंजा कसा है. शिमला पुलिस ने वॉल्वो बस से 30 ग्राम चिट्टा बरामद किया है. मामले की छानबीन जारी है. डीएसपी कमल वर्मा मामले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें :President Ram Nath Kovind 17 सितंबर को विधानसभा के विशेष सत्र को करेंगे संबोधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details